• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Sent After Making A Video Of The Lottery Amount Of 25 Lakhs, Got 12 Thousand Put In The Account, Then Asked For 25 Thousand More Kota Rajasthan

KBC में लॉटरी जीतने का झांसा देकर 12 हजार ठगे:25 हजार रुपए टैक्स मांगा, रुपए लौटाने को कहा तो नंबर ब्लैक लिस्ट में डाले

कोटा4 महीने पहले
ठग ने पीड़ित को लॉटरी के 25 लाख रुपए की रकम का वीडियो बनाकर भेजा था।

कोटा शहर में ऑनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही। अब आरकेपुरम इलाके में एक युवक से ऑन लाइन ठगी का मामला सामने आया है। युवक को कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में 25 लाख रुपए जीतने का झांसा देकर ठग ने 12 हजार रुपए खाते में डलवा लिए। फिर 1 लाख रुपए पर 1 हजार रुपए के हिसाब से 25 लाख पर 25 हजार का टैक्स जमा करवाने का दबाव बनाया। पीड़ित ने 12 हजार वापस लौटाने को कहा तो ठग ने उनका नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया।

पीड़ित ने 12 हजार लौटाने को कहा तो ठग ने उनका नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया।
पीड़ित ने 12 हजार लौटाने को कहा तो ठग ने उनका नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया।

पीड़ित योगेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पिता के मोबाइल से बड़े भाई देवेंद्र ने KBC में रजिस्ट्रेशन करवा रखा था। 5 जनवरी को मोबाइल पर 25 लाख रुपए जीतने का मैसेज आया और डिटेल में जानकारी लेने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर दिया गया। उन्होंने व्हाट्सएप नंबर पर कॉल किया। ठग ने 2-2 हजार के नोट की गड्डियों के 25 लाख की रकम का वीडियो बनाकर भेजा और बाकायदा लॉटरी नंबर की रसीद बनाकर भेजी। ठग ने कहा कि ये रकम आप जीत चुके हो। 12 हजार रुपए जमा कराने के बाद ये रकम आपको मिल जाएगी। पीड़ित युवक ने ठग द्वारा दिए गए अकाउंट नंबर में 12 हजार रुपए जमा करवा दिए।

इसके बाद ठग ने पैसा ट्रांसफर नहीं होने की बात कहते हुए 1 लाख रुपए पर 1 हजार रुपए के हिसाब से 25 लाख पर 25 हजार रुपए का टैक्स जमा कराने को बोला। ठग ने कहा कि टैक्स जमा नहीं करवाया तो लॉटरी की 25 लाख की रकम नहीं मिलेगी। योगेंद्र ने ठग से बात की और 25 हजार रुपए जमा कराने से इनकार करते हुए 12 हजार रुपए वापस लौटाने के लिए कहा, तो ठग ने फोन काट दिया और नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। पीड़ित ने 6 जनवरी शाम को आरकेपुरम थाने में शिकायत दी।