• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Smoke Came Out Of The Bonnet, Suddenly There Was A Fire, One After The Other, 10 Feet High Flames Were Seen, Two People Jumped And Saved Their Lives.kota Rajasthan

चलती कार आग का गोला बनी:बोनट से चिंगारी निकलते ही आग, एक के बाद एक धमाके,10 फीट ऊंची लपटे दिखी, दो ने कूदकर जान बचाई

कोटा6 महीने पहले
कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में देर

शहर के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में देर रात चलती कार में आग लग गई। कार सवार दो व्यक्तियों ने कूदकर जान बचाई। फिर एक के बाद एक धमाके हुए। देखते ही देखते आग की 10 फीट ऊंची लपटें उठने लगी। सड़क से गुजर रहे वाहन चालक दहशत में आ गए। एक तरफ का यातायात रुक गया। करीब 45 मिनट बाद नगर निगम की 2 दमकल मौके पर पहुंची। तब तक कार पूरी तरह जल चुकी थी। 10 मिनट की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया गया। आग लगने से कार में रखे जरूरी दस्तावेज जलकर राख हो गए।

कार की वायरिंग में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी थी।
कार की वायरिंग में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी थी।

बोनट खोलते ही आग का भभका उठा

बूंदी जिले के हिंडौली तहसील के गांव सांभरवाड़ी निवासी विनोद मीणा ने बताया कि वो बुधवार को कार से कोटा आए थे। रात को उनके जीजा भूपेंद्र मीणा दिल्ली से आए थे। जीजा को लेने वो रेलवे स्टेशन गए। पौने दस बजे करीब स्टेशन से जीजा को साथ लेकर हिंडौली के लिए रवाना हुए थे। कोटा-बूंदी हाइवे पर हर्बल पार्क के पास अचानक कार की बोनट से चिंगारी के साथ धुआं निकला। उन्होंने कार से उतर कर चेक किया। अचानक कार में आग लग गई। जीजा हाथ में बैग लेकर गाड़ी से कूद गए। हम दोनों कार से दूर खड़े हो गए। देखते ही देखते कार में भीषण आग लग गई। जोरदार धमाके होने लगे। करीब 45 मिनट बाद दमकलों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया।

गाड़ी के कागजात समेत अन्य फाइल रखी हुई थी। सब जलकर राख हो गई।
गाड़ी के कागजात समेत अन्य फाइल रखी हुई थी। सब जलकर राख हो गई।

विनोद ने बताया कि 2016 मॉडल की डीजल कार थी। कार के अंदर गाड़ी के कागजात समेत अन्य फाइल रखी हुई थी। सब जलकर राख हो गई। हादसा होने के बाद कोटा लौटना पड़ा। सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र गौतम ने बताया कि कार की वायरिंग में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी थी। जिसको मौके पर पहुंचकर बुझाया गया।