• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Speaker Of Lok Sabha Said Assimilate The Knowledge Of Shri Krishna In Life, The Day Of Shri Krishna's Birth Resolution

श्री कृष्ण के संदेश दिखाते हैं जीवन जीने की राह:लोकसभा अध्यक्ष ने कहा- श्रीकृष्ण के ज्ञान को जीवन में आत्मसात करें, जन्म संकल्प का दिन

कोटा3 महीने पहले
जनसुनवाई के दौरान महिलाओं ने बिरला को राखी बांधी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एक दिन के कोटा दौरे पर है। शुक्रवार को कोटा दौरे के दौरान कैंप कार्यालय पर उन्होंने जनसुनवाई की। इस दौरान लोगों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण जन्म संकल्प का दिन है। श्री कृष्ण के दिए गए ज्ञान योग, भक्ति योग और कर्मयोग हमें जीवन जीने की सही दिशा दिखाते हैं और सच्चाई पर चलने का रास्ता दिखाते हैं।

उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण द्वारा दिए गए संदेशों और आध्यात्मिक को मानवता की भलाई के लिए आत्मसात करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म का यह दिन संकल्प का दिन है कि उनके दिए गए ज्ञान और उपदेश को हम अपने जीवन में आत्मसात करें और लोगों की भलाई के लिए काम करें। 1 दिन के दौरे के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने जनसुनवाई की जिसमें बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर लोकसभा अध्यक्ष के पास पहुंचे जिन पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को उचित समाधान के निर्देश दिए।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। बिरला शाम को वल्लभम कत्थक समारोह में शिरकत करेंगे। जो मुखिया मदन लाल जोशी स्मृति संस्थान की तरफ से आयोजित करवाया जा रहा है। इसके बाद शाम को गीता भवन में श्री कृष्ण जन्माष्टमी जन्म उत्सव में भी भाग लेंगे। वे विभिन्न मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण की झांकियों के दर्शन भी करेंगे।