पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संभागीय आयुक्त ने की कोरोना संक्रमण रोकथाम की समीक्षा:भीड़ वाले स्थानाें और संस्थाओं पर एपीडेमिक एक्ट के तहत सख्ती से कार्रवाई करें : संभागीय आयुक्त

काेटा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तेजी से बढ़ रहे काेराेना काे कंट्राेल करने के लिए संभागीय आयुक्त कैलाश चन्द मीणा ने साेमवार काे पुलिस, प्रशासन और मेडिकल विभाग के अधिकारियाें की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्हाेंने आदेश दिए कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले संस्थानों व भीड़भाड़ वाले स्थानों के खिलाफ एपीडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई करें। जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम व चिकित्सा विभाग संयुक्त टीम बनाकर बाजारों में जागरूकता, मास्क वितरण के साथ लापरवाह लाेगाें का चालान बनाएं।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी की पालना व प्रत्येक नागरिक को मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए। शहर में ऐसे स्थान जहां पर भीड़ अधिक जमा होती हो, उन्हें चिन्हित कर निरोधात्मक कार्रवाई करें। ऐसे लाेगाें पर जुर्माना करें और समझाएं।बड़े मॉल, सब्जीमंडी, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के आसपास के क्षेत्रों में सामाजिक दूरी की पालना के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी चलाएं। पालना नहीं करने वाले संस्थानों के खिलाफ एपीडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई भी करें।

शादी समाराेह में सशर्त अनुमति दें
संभागीय आयुक्त ने शादी-विवाह समारोह एवं अन्य सामाजिक धार्मिक कार्यक्रमों में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना की शर्त पर ही अनुमति दें। निगरानी के लिए संबंधित विभागों की जिम्मेदारी भी तय करें। उन्होंने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए धार्मिक, सामाजिक संगठनों व व्यापारिक संस्थाओं का सहयोग लेकर लोगों को गाइडलाइन की पालना के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए।
मेडिकल सुविधाओँ पर नजर रखें : उन्होंने मेडिकल कॉलेज में कोविड वार्ड में गाइडलाइन के अनुसार सुविधाओं की उपलब्धता रखने, ऑक्सीजन व आवश्यक दवाओं की व्यवस्थाएं रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि टीकाकरण के लिए शहर में वार्डवार जिम्मेदारी तय कर कार्ययोजना बनाई गई है।

एसपी सिटी डॉ. विकास पाठक ने बताया कि गाइडलाइन की पालना के लिए विशेष टीमों का गठन कर नियमित कार्रवाई की जा रही है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में विशेष वार्ड तैयार किया है, जिसमें 900 बेड हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें