पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संवेदना:देर रात तक 2 लोगों की तलाश में जुटी रही टीमें, बचने की उम्मीद काफी कम

कोटा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 135 जवान व अधिकारी हादसे वाली जगह ही कर रहे कैंप

नाव में सवार 2 जनाें का देर रात तक कुछ पता नहीं चल सका। इनकी तलाश के लिए एनडीएआरएफ, एसडीआरएफ व सिविल डिफेंस के 135 जवान रात तक जुटे हुए थे। कलेक्टर उज्ज्वल राठाैड़ ने बताया कि जिस जगह हादसा हुआ है, वहां नदी की गहराई अधिक है और पाट भी काफी चाैड़ा है। गांव के लाेग अच्छे तैराक हैं और वे तत्काल मदद के लिए पहुुंच गए थे। हमने भी बूंदी व सवाईमाधाेपुर से एनडीएआरएफ, एसडीआरएफ व काेटा से सिविल डिफेंस की टीम माैके पर भेज दी।

जनरेटर से लाइट की व्यवस्था की गई है। रात काे गहराई तक ऑपरेशन नहीं चलाया जा सकता है। इसमें सफलता नहीं मिली ताे सुबह फिर तलाश शुरू की जाएगी। विधायक चंद्रकांता मेघवाल, पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत, विद्याशंकर नंदवाना भी मौके पर पहुंचे।
निगम के पास 14 प्रशिक्षित गाेताखाेर,उन्हें नहीं बुलाया : काेटा में निगम के पास गाेताखाेरों की पूरी टीम है, जाे ऐसे कई हादसाें में कारगर साबित हुई है। घटनास्थाल के काफी नजदीक हाेने के बाद भी इस हादसे में टीम काे नहीं बुलाया गया। इनमें से 14 गाेताखाेर ताे वाे है, जाे कुछ समय पहले ही गाेवा से प्रशिक्षण प्राप्त करके लाैटे हैं।

लाेकसभा स्पीकर बिरला ने जताया शाेक

लाेकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हादसे पर शाेक व्यक्त करते हुए कहा कि पीड़ित परिवारों के दुख काे मैं महसूस कर सकता हूं। इस घड़ी में मैं पीड़ित परिवाराें के साथ खड़ा हूं। घटना की जानकारी मिलते ही लाेकसभा अध्यक्ष अॉफिस से जिला प्रशासन तथा पीड़ित परिवाराें से संपर्क किया गया। बिरला का गुरुवार काे काेटा आने का कार्यक्रम था, जिसे काेराेना गाइडलाइन के कारण स्थगित करना पड़ा।
मंत्री धारीवाल ने भेजी एसडीआरएफ : स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। अधिकारियों से चर्चा कर कोटा से एसडीआरएफ का दल भेजने एवं घायलों को उपचार के लिए इंतजाम करने के निर्देश दिए। विधायक रामनारायण मीणा ने मौके पहुंचकर मृतकाें के परिजनों को सांत्वना दी। संभागीय आयुक्त कैलाश चन्द मीणा भी मौके पर पहुंचे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें