पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परिवहन विभाग का फैसला:जिन राज्यों की सीमाएं सील हैं, वहां के लिए नहीं बनेंगे अस्थाई परमिट

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जो परमिट जारी किए उन्हें भी निरस्त किया

काेराेना के चलते कुछ राज्यों की सीमाएं सील कर दिया गया है। ऐसे में अब उन राज्यों में काेई भी वाहन बिना किसी जरूरी काम के न ताे आ सकत और ना ही जा सकता है। ऐसे में परिवहन विभाग के द्वारा भी छाेटी व बड़ी बसाें काे शादी व पार्टी के लिए जारी करने वाले अस्थाई परमिट पर राेक लगा दी है।

काेटा आरटीओ कुसुम राठाैड़ ने बताया कि शादी व पार्टियाें के लिए बसाें काे दूसरे राज्यों में प्रवेश के लिए अस्थाई परमिट जारी किया जाता है, लेकिन हाल ही में कुछ राज्यों ने अपने जिलाें की सीमाओं काे सील कर दिया गया है। ऐसे में उन सभी राज्यों के लिए बनाए जाने वाले अस्थाई परमिट काे बंद कर दिया गया है। फिलहाल मध्यप्रदेश जाने वाली सभी बसाें काे बंद कर दिया गया है। यहां पर जारी किए गए सभी अस्थाई परमिट काे निरस्त कर दिए गए हैं।

यूपी सरकार ने भी सीमाओं काे सील करने के बाद परिवहन विभाग ने उत्तरप्रदेश जाने वाली बसाें पर भी राेक लगा दी गई है। अस्थाई परमिट जिस किसी भी बस मालिक के जारी किए जा रहे हैं, उन सभी बस मालिकाें के परमिट पर एक नाेट डाला जा रहा है। जिसमें लिखा जा रहा है कि अगर काेई राज्य वाहन काे अंदर नहीं घुसने देता है ताे यह परमिट मान्य नहीं हाेगा।

खबरें और भी हैं...