सौ मीटर की इलेक्ट्रिकल केबल चोरी:करीब एक लाख कीमत की है केबल, बंद पड़ी है जॉय ट्रेन

कोटाएक महीने पहले
बंद पड़ी जॉय ट्रेन - Dainik Bhaskar
बंद पड़ी जॉय ट्रेन

कोटा के चंबल गार्डन में चोरों ने इलेक्ट्रिक केबल को ही चुरा लिया। कॉपर की यह इलेक्ट्रिक केबल करीब एक लाख कीमत की बताई जा रही है और 100 मीटर लंबी थी। जो कि जो ट्रेन को चलाने के लिए काम में ली जा रही थी। यह जो ट्रेन की पटरी पर लगी हुई थी। केबल चोरी होने के चलते अब जॉय ट्रेन भी बंद पड़ी है और चंबल गार्डन में आने वाले पर्यटक जॉय ट्रेन का सफर नहीं कर पा रहे।

दरअसल नगर निगम कोटा दक्षिण की ओर से चंबल गार्डन में जॉय ट्रेन भी चलाई जाती है। बच्चों और बड़ों के लिए यह ट्रेन यहां पर पार्क में आकर्षण का केंद्र रहती है। ठेकेदार ट्रेन का संचालन करता है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात को चोरों ने चंबल गार्डन में घुसकर ट्रेन की पटरी ऊपर भी थी इलेक्ट्रिकल केबल को काट लिया और चुरा कर ले गए।

ठेकेदार के अनुसार 100 मीटर लंबी केबल की कीमत ही करीब एक लाख रुपये है। केवल चोरी हो जाने के बाद से अब जॉय ट्रेन भी बंद हो गयी। ठेकेदारों ने इस मामले की जानकारी नगर निगम के अधिकारियों को भी दी और किशोरपुरा थाने में भी शिकायत दर्ज करवाई। सोमवार को ठेकेदार नगर निगम में आयुक्त से भी मिले।

आयुक्त राजपाल सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी लगी है। चौंकाने वाली बात यह है कि चंबल गार्डन में गार्ड भी तैनात रहते हैं उसके बाद भी चोर वारदात को अंजाम दे गए ऐसे में गार्ड से भी जानकारी ली जाएगी। मौके पर निगम और ठेकेदार दोनों के ही गार्डों की ड्यूटी रहती है।