पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Deer Trapped In The Field Of The Field Was Attacked By The Dogs, Saved By The Local Villagers, After One And A Half Hours After The Information, The Forest Department Team Arrived,died Kota Rajasthan

कुत्ते के हमले से घायल हिरण ने दम तोड़ा:खेत की तारबंदी में फंसे हिरण पर श्वानों ने हमला किया, स्थानीय ग्रामीणों ने बचाया, सूचना के डेढ़ घंटे बाद वन विभाग की टीम पहुंची, मौत हुई

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्वानों के हमले में घायल हिरण ने दम तोड़ दिया। - Dainik Bhaskar
श्वानों के हमले में घायल हिरण ने दम तोड़ दिया।

जिले के कैथून थाना क्षेत्र के गोदल्याहेड़ी गांव में आज फिर एक हिरण को श्वानों ने हमला कर घायल कर दिया। समय पर इलाज नहीं मिलने से घायल हिरण ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है श्वानों के हमले से बचने के लिए हिरण भागते हुए खेत की तारबंदी में फंस गया था। जिस पर श्वानों ने हमला कर दिया। खून ज्यादा बहने से थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने हिरण को बचाने का प्रयास किया
स्थानीय लोगों ने हिरण को बचाने का प्रयास किया

डेढ़ घंटे में पहुंची टीम

स्थानीय निवासी राकेश गुर्जर ने बताया कि वो सुबह 8 बजे खेत की रखवाली कर रहे थे। पास के खेत की तारबंदी में एक हिरण फंसा हुआ था। दो श्वान उसपर हमला कर रहे थे। भागकर हिरण को छुड़ाने पहुंचा। वहां से श्वानों को भगाया। घायल हिरण को तारबंदी से निकाला। हिरण के दोनों पैरों से खून निकल रहा था। तुरन्त वन विभाग को सूचना दी। 7 किलो मीटर दूरी से आने में वन विभाग की टीम को डेढ़ घण्टे का समय लग गया। तब तक हिरण ने दम तोड़ दिया था।

7 किलो मीटर दूरी से आने में वन विभाग की टीम को डेढ़ घण्टे का समय लग गया
7 किलो मीटर दूरी से आने में वन विभाग की टीम को डेढ़ घण्टे का समय लग गया

चार दिन में दूसरी घटना

इससे पहले 19 जुलाई को भी खेतों में घूम रहे हिरण पर आवारा श्वानों ने हमला कर दिया था।श्वानों से बचने के लिए हिरण भागता हुआ एक 50 फीट गहरे कुएं में जा गिरा था। गांव के लोगों रेस्क्यू कर हिरण को बाहर निकाला था। इलाज के लिए कोटा लाते समय घायल हिरण ने दम तोड़ दिया था।

सहायक वनपाल भवानी सिंह ने बताया कि श्वानों के हमले में हिरण के घायल होने की सूचना पर टीम को मौके पर भेजा था। तब तक हिरण की मौत हो चुकी थी। हिरण का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

फोटो- कुलदीप शर्मा,गोदल्याहेड़ी

खबरें और भी हैं...