500 मीटर रही विजिबिलिटी, अधिकतम पारा 0.80 गिरा:पश्चिमी विक्षाेभ का असर, 1.60 गिरकर 13.9 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान; दिन और रात के पारे में 11.1 डिग्री का अंतर

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बूंदी शहर से होकर गुजरी धुंध की नदी। - Dainik Bhaskar
बूंदी शहर से होकर गुजरी धुंध की नदी।

पश्चिमी विक्षाेभ के असर से मंगलवार काे शहर के न्यनतम तापमान में 1.6 डिग्री की गिरावट आई है। अधिकतम तापमान में भी 0.8 डिग्री की मामूली गिरावट अाई। सुबह धुंध की वजह से विजिबिलिटी 500 मीटर बनी रही, जाे इस सीजन में अभी तक सबसे कम है।

हालांकि दिन और रात के पारे में 11.1 डिग्री का अंतर रहा। माैसम विभाग के अनुसार मंगलवार काे अधिकतम पारा 25 और न्यूनतम 13.9 डिग्री रहा। साेमवार काे अधिकतम पारा 25.8 और न्यूनतम 17.5 डिग्री था। माैसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले पांच दिनाें में माैसम में विशेष बदलाव नहीं है। बुधवार काे न्यूनतम तापमान में एक से दाे डिग्री गिरावट की संभावना है। हालांकि अधिकतम पारा ज्यादा नहीं गिरेगा। माैसम वैज्ञानिक हिमांशु शर्मा के अनुसार पश्चिमी विक्षाेभ के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है। अभी पांच दिन तक माैसम शुष्क बने रहने की उम्मीद है।

सुबह और रात में धुंध व ओस गिर रही है, जो फसल के लिए अच्छी है। मंगलवार अलसुबह धुंध के बादल लहराते हुए पहाड़ी घाटी के बीच बसे पुराने बूंदी शहर पर उतर आए। रूई के फाहों की मानिंद उड़ते धुंध के बादल ऐसे लग रहे थे मानो कोई सफेद नदी बह रही हो। धुंध के ये बादल बालचंदपाड़ा एरिया से होकर गुजरे। गढ़, किला, पहाड़ और टीवी टावर को बादलों ने पूरी तरह ढक लिया।

खबरें और भी हैं...