• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Government Wants To Hide The Figures Of Corona, So The Investigation Is Decreasing, Fortunately The New Variant Is Not More Dangerous.

बीजेपी विधायक का सरकार पर तंज:कोरोना के आंकड़े छिपाना चाहती है सरकार, इसलिए कम हो रही है जांच, गनीमत है नया वेरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं

कोटा4 महीने पहले
निरीक्षण करते विधायक - Dainik Bhaskar
निरीक्षण करते विधायक

कोरोना की तीसरी लहर के बीच कम सैम्पलिंग को लेकर कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने सरकार पर आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है। कम सैम्पलिंग पर किए सवाल पर संदीप शर्मा ने कहा कि ये सरकार कोरोना के आंकड़े छिपाना चाहती है।

केवल दिखावे के लिए सरकार सैम्पलिंग ज्यादा करने की बात कहती है लेकिन हकीकत यह है कि बढ़ते संक्रमण के दायरे को सरकार छुपाने की कोशिश कर रही है। इसलिए चिकित्सा विभाग भी सैम्पलिंग कम कर रहा है ताकि मरीज ज्यादा सामने ना आए। उन्होंने कहा कि यह तो गनीमत है कि नया वेरिएंट ओमीक्रोन ज्यादा खतरनाक नहीं है।

अगर सही से सैम्पलिंग हो और जीनोम सीक्वेंसिंग हो तो कोटा में ज्यादातर पॉजिटिव ओमीक्रोन के ही मिलेंगे। उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा है कि मरीज घर पर ही ठीक हो रहे हैं और पहली और दूसरी लहर जैसी स्थिति नहीं है। विधायक संदीप शर्मा मंगलवार को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे थे। या उन्होंने अस्पताल प्रशासन से कोरोना के संबंध में तैयारियों की चर्चा की, साथ ही सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का निरीक्षण भी किया।

कोटा में सैम्पलिंग के यह है हाल

कोटा में चिकित्सा विभाग ने पॉजिटिव रोगियों के परिजनों की जांच ही बंद कर दी। जबकि सबसे ज्यादा पॉजिटिव के ऐसे ही लोगों में मिलते हैं। चिकित्सा विभाग आईसीएमआर की गाइडलाइन का हवाला देकर पॉजिटिव लोगों के परिजनों की सैम्पलिंग नहीं कर रहा। वही मेन पावर भी कम होने की वजह से पहले से ही सैम्पलिंग कम हो रही है। जिले में करीब 20 टीमें सैंपल का काम कर रही है।