• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Havoc Of Cold Wave Continues For The Third Day, People Lurking In Their Homes, There Is A Possibility Of Rain In The Coming Days

कोहरे की जद में कोटा:शीतलहर का कहर तीसरे दिन भी जारी, घरों में दुबके लोग; आगामी दिनों में बारिश की भी संभावना

कोटा4 महीने पहले
लोग ठिठुरते रहे।

कोटा शहर में सर्दी का सितम बरकरार है। मंगलवार को भी तेज सर्दी का कहर जारी रहा। दोपहर तक भी सूरज के दर्शन नहीं हुए। सर्द हवाओं के कारण लोग ठिठुरते रहे। सुबह से ही शहर कोहरे के आगोश में सिमटा रहा। विजिबिलिटी भी सुबह के समय केवल 300 मीटर ही रह गई थी। मौसम में नमी होने के कारण लोगों को बूंदाबांदी भी महसूस हुई।

शहर में छाया कोहरा
शहर में छाया कोहरा

बदले मौसम के चलते पिछले 3 दिन से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है। अलाव और गर्म कपड़ों के सहारे सर्दी से बचने का जतन लोग कर रहे हैं। रात के समय तो हालत और ज्यादा खराब हो रही है। तेज सर्दी के चलते सुबह पार को में घूमने वाले लोगों की संख्या भी अब ना के बराबर हो गई। इस मौसम में बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखा जा रहा है क्योंकि सर्दी का असर इन पर अधिक है। साथ ही कोविड के चलते इनकी सुरक्षा जरूरी है।

सर्दी में कचौरी की दुकान और ठेलों पर भीड़
सर्दी में कचौरी की दुकान और ठेलों पर भीड़

सोमवार को फिर भी कुछ समय के लिए धूप निकलने से लोगों को थोड़ी राहत मिली लेकिन मंगलवार को सुबह से ही दोपहर तक कोहरा छाया रहा। तापमान की बात करें तो अधिकतम 11 और न्यूनतम 8 डिग्री तक रहा। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटों तक ऐसी ही स्थिति रहने की संभावना है। वही 21 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्के दर्जे की बारिश होने की भी संभावना है।

खबरें और भी हैं...