• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Initiative Of The Electricity Company, The Mobile Van Is Reaching Door To Door To Deposit The Bill, The Van Will Go To Different Areas Daily

बिजली बिल लेने घरों पर पहुंच रही कंपनी:बिजली कंपनी की पहल, बिल जमा कराने के लिए मोबाइल वैन घर घर पहुंच रही

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर के बाहर ही बिल जमा करवाती महिला। - Dainik Bhaskar
घर के बाहर ही बिल जमा करवाती महिला।

आमतौर पर किसी न किसी काम में व्यस्त होने या कैश काउंटर तक जाकर बिजली बिल जमा कराने वाला घर में कोई सदस्य मौजूद नहीं होने के कारण बिजली का बिल जमा नहीं करा पाने वाले उपभोक्ताओं की समस्या के समाधान के लिए शहर में निजी बिजली कंपनी ने मंगलवार से नई पहल की। कोटा इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड की ओर से मंगलवार से मोबाइल वैन आपके द्वार विशेष शिविर की शुरुआत की।

मंगलवार को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक महावीर नगर थाने के पास स्थित अम्बेडकर बस्ती में तथा दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक वीर सावरकर नगर क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए वीर सावरकर नगर स्थित तेजाजी चौक में बिजली बिल जमा कराने के लिए विशेष शिविर आयोजित किए गए। बिजली कंपनी के सीओओ शांतनु भट्टाचार्य ने बताया कि शिविर के माध्यम से मोबाइल वैन को उपभोक्ताओं के घरों के नजदीक ही खडा किया गया तथा वैन में ही बिजली बिल जमा किए गए तथा उपभोक्ताओं को मौके पर ही बिल जमा होने की रसीद दी गई।

उपभोक्ताओं की बिल संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए शिविर में कंपनी का कमर्शियल स्टाफ भी मौजूद रहा। शिविर में कई ऐसे बुजुर्ग भी बिल जमा कराने के लिए पहुंचे, जिनके बेटे-बेटी शहर से बाहर नौकरी करते हैं तथा उन्हें कैश काउंटर तक जाकर बिल जमा करने में परेशानी थी। बुजुर्गों का कहना था कि बिजली बिल जमा कराने के लिए मोबाइल वैन उनके घर के बाहर ही आ जाने से उन्हें बिल जमा कराने में कोई परेशानी नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...