बारिश से पहले नालों की सफाई:मेयर ने एयरपोर्ट परिसर का भी किया निरीक्षण, गुजर रहे नाले की सफाई का होगा काम शुरू

कोटा21 दिन पहले
मेयर ने किया निरीक्षण

कोटा शहर में बारिश के समय पानी बस्तियों में ना भरे इसके लिए नालों की सफाई का काम शुरू करवा दिया गया है। जहां पिछली बार मई के बीच में काम शुरू हो पाया था वहीं इस बार अप्रैल में ही काम शुरू करवा दिया गया। वर्तमान में कोटा दक्षिण के सजिदेहड़ा और जवाहर नगर नाले में चैन माउंटिंग मशीन के जरिए सफाई का काम करवाया जा रहा है जिसकी निगरानी खुद मेयर राजीव अग्रवाल कर रहे हैं। वही जवाहर नगर तलवंडी का पानी जिस नाले से विज्ञान नगर होता हुआ रायपुरा की तरफ जाता है, वह नाला एयरपोर्ट परिसर में से होकर निकलता है।

ऐसे में महापौर राजीव अग्रवाल ने एयरपोर्ट परिसर में जाकर एयरपोर्ट अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। मेयर ने बताया कि बाहर से तो इस नाले की सफाई हो जाती है लेकिन एयरपोर्ट परिसर के बाद फ्लाईओवर शुरू हो जाता है और उसके नीचे से मोखो के जरिए पानी विज्ञान नगर की तरफ जाता है। ऐसे में इन मौकों में सफाई करवाना बड़ी मुश्किल का काम होता है और अंदर की सफाई नहीं हो पाती जिसके चलते पानी भरने की समस्या होती है।

उन्होंने कहा कि जल्दी मशीनें लगाकर यहां भी सफाई का काम शुरू करवा दिया जाएगा। राजीव अग्रवाल ने बताया कि इस बार बारिश में किसी भी बस्ती के लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। नालों का पानी ओवरफ्लो होकर बस्ती में नहीं घुसेगा इसी का प्रयास किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...