बदमाशों के हौसले बुलंद:बदमाशों ने शोरूम की खिड़की कटर से काटी, अंदर से लॉक किया और चुराए करीब 30 लाख के कैमरे

कोटा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकान को अंदर से बंद किया - Dainik Bhaskar
दुकान को अंदर से बंद किया
  • शॉपिंग सेंटर मुख्य बाजार की घटना, बदमाश आराम से आए, सीसीटीवी के तार काटे और माल ले गए

बदमाशों ने लॉकडाउन में सड़कों पर तैनात सारी पुलिस फोर्स को धता बंधाते हुए चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। गुमानपुरा के शॉपिंग सेंटर मुख्य बाजार में बदमाशों ने कैमरा शोरूम में रखे महंगे कैमरे, एसेसरीज, बैटरियां व स्टैंड समेत 30 लाख से ज्यादा का माल चुरा लिया।

बदमाशों ने दुकान के दूसरे गेट के ऊपर रोशनदान के सरियों को कटर से काटकर अंदर घुसे और अंदर से दुकान के शटर को वायर से बांध लिया। चोरों ने तसल्ली से चोरी की और आराम से चले गए। गुरुवार दोपहर दुकानदार का पड़ोसी दुकानदार वहां आया तो वारदात का पता चल पाया। पीड़ित व्यापारी ने चोरी की जानकारी गुमानपुरा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौका मुआयना किया और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। लेकिन, बदमाशों का सुराग हाथ नहीं लगा। पीड़ित व्यापारी सुरेश ने बताया कि उनकी डिजिटल वर्ल्ड के नाम से शॉपिंग सेंटर में कैमरा शोरूम है। शोरूम के दो गेट हैं, एक मुख्य बाजार की तरफ, दूसरा पीछे की तरफ। पीछे गली में दुकान का आरपार रास्ता है। बदमाश पीछे वाले गेट के ऊपर रोशनदार को तोड़कर अंदर घुसे। रोशनदार मोटे सरिए लगे हैं, बदमाशों ने उन्हें कटर से काटा हैं।

अंदर एक चैनल गेट व लकड़ी का दरवाजा ओर है। उनके ताले ही गायब थे। बदमाशों ने अंदर घुसते ही सीसीटीवी कैमरों के तारों को काट दिया और सीसीटीवी कैमरों पर ब्लैक स्प्रे छिड़क दिया। फिर बड़ी इत्मीनान से चोरी को अंजाम दिया। कम्प्यूटर को खोलकर काउंटर पर रख दिया और वायरलेस की-बोर्ड अपने साथ ले गए।

पीड़ित व्यापारी सुरेश ने बताया कि सीजन शुरू होने से पहले महंगे कैमरे, बैटरियां, स्टैंड व एसेसरीज का स्टॉक मंगवाया था। दुकान में करीब 30 लाख से ज्यादा का माल था। पूरा पता माल के बिलों को काउंट करने के बाद चल सकेगा। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद से बाजार बंद था। वो दुकान पर नहीं आता।

पड़ोसी माल लेने आया था, जिसने बताया कि एक दिन पहले शाम को दुकान के शटर सही थे। गुरूवार को वहां खिड़की टूटी नजर आई। कंप्यूटर का की-बोर्ड नहीं होने से स्टॉक का मिलान नहीं किया गया है। शुक्रवार को सामान का मिलान करने के बाद एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि चोरों ने करीब 2 से 3 घंटे तक आराम से शोरूम के अन्दर रहकर चोरी को अंजाम दिया।
चोरी की वारदात की जानकारी मिली है, मौका-मुआयना किया गया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। बदमाशों को पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द बदमाशों को गिरफ्तार करके माल रिकवर किया जाएगा। -अंकित जैन, डीएसपी

खबरें और भी हैं...