लापरवाही / आबकारी आयुक्त के आदेश हुए हवा बिना बिल के ही बेची जा रही है शराब

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:58 AM IST

काेटा. शराब की ओवर रेट रोकने के लिए आबकारी विभाग ने शराब ठेकेदारों काे शराब काे उपभाेक्ता काे बिल देने के अादेश दिए थे। जिनकी ठेकेदार पालना नहीं कर रहे। वहीं जिला आबकारी अधिकारी व उसकी टीम भी आदेश की पालना नहीं करवा पा रही।  
 आबकारी अधिकारी सूत्राें ने बताया कि विभाग काे शहर के शराब ठेकाें पर अाेवर रेट में शराब बिकने की जानकारी दी है। आबकारी निरीक्षक ने वहां टीम भेजकर जांच भी करवाई। एक-दाे दुकानों पर अाेवर रेट में शराब बिक्री की सूचना सही पाई गई, लेकिन विभाग ने दुकानों का केस नहीं बनाया, क्‍योंकि केस बनाने के साथ ही दुकान का लाइसेंस भी सस्पेंड करने के निर्देश है। 
इसलिए लागू किया बिल
हाल ही में आबकारी विभाग द्वारा शराब की लॉटरी करवाई थी। ऐसे में शहर के सभी अनुज्ञाधारी बदलने से पुराने अनुज्ञाधारियाें द्वारा दुकाने लाखाें रुपए में खरीदी। ऐसे में ठेकेदारों ने अाेवर रेट में शराब बेचना शुरू किया। शिकायत के बाद आबकारी आयुक्त ने प्रदेशभर में दुकानदाराें द्वारा शराब की एक बाेतल का बिल भी उपभाेक्ता काे देने का निर्णय लिया था। 
लाॅकडाउन का बहाना
मनाेज बिस्सा, कार्यवाहक जिला आबकारी अधिकारी काेटा ने बताया कि लाॅकडाउन के कारण दुकाने खुले कुछ ही दिन हुए है। जहां पाॅश मशीन नहीं लगी है। ठेकेदारों काे कच्चा बिल देने के निर्देश हैं। अगर एेसा नहीं हा़े रहा है ताे जांच करवाएंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना