• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Overloaded Truck Fell Into The Water Filled 50 Feet Deep In The Mine After Eating 5 Flips, The Driver Died, The Helper Was Injured, The Labor Union Accused The Company Of Negligence Kota Rajasthan

ट्रक 5 पलटियां खाकर 50 फीट गहरी खदान में गिरा:ओवर लोड था ट्रक, चालक की मौत; मजदूर यूनियन ने कम्पनी पर लापरवाही का आरोप लगाया

कोटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामगंजमंडी कस्बे में कोटा स्टोन एएसआई कम्पनी की खदान नम्बर 2 में आज हादसा हो गया। - Dainik Bhaskar
रामगंजमंडी कस्बे में कोटा स्टोन एएसआई कम्पनी की खदान नम्बर 2 में आज हादसा हो गया।

जिले के रामगंजमंडी कस्बे में कोटा स्टोन एएसआई कम्पनी की खदान नम्बर 2 में आज हादसा हो गया। ओवर लोड होने से खदान की टेपर से ट्रक का टायर फिसल गया। 5 पलटियां खाकर करीब 50 फीट गहरी खदान में गिर गया। ट्रक खदान में गिरने के बाद आस पास काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। सूचना पर सुकेत पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद ट्रक से चालक और खलासी को निकालकर सीएचसी रामगंजमंडी लाया गया। जहां डॉक्टर ने ट्रक चालक राधेश्याम मीणा (44)को मृत घोषित कर दिया। गम्भीर घायल खलासी सांवरिया मेघवाल (30) का अस्पताल में इलाज जारी है।

ट्रक का टायर फिसल गया। ओर 5 पलटियां खाकर करीब 50 फीट गहरी खदान में पानी में गिर गया।
ट्रक का टायर फिसल गया। ओर 5 पलटियां खाकर करीब 50 फीट गहरी खदान में पानी में गिर गया।

हादसे के बाद हिन्द मजदूर सभा से संग्लन राजस्थान मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने एएसआई कम्पनी पर सुरक्षा की लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग की।कम्पनी,कॉन्ट्रेक्टर और मृतक के परिजनों के आपसी सहमति के बाद मृतक का पोस्टमार्टम किया गया।

घायल खलासी सांवरिया मेघवाल का अस्पताल में इलाज जारी है।
घायल खलासी सांवरिया मेघवाल का अस्पताल में इलाज जारी है।

घटना करीब 1 बजे के आसपास की बताई गई है। खदान में 200-300 मजदूर काम कर रहे थे। इसी दौरान राधेश्याम ट्रक में माल लेकर जा रहा था। ट्रक में क्षमता से ज्यादा माल भरा हुआ था। बारिश के कारण कच्चे रास्ते मे नमी थी। ऊंचाई पर जाते ही ट्रक का टायर फिसल गया। ओर 50 फीट नीचे बंद पड़ी खदान में जा गिरा। खदान में पानी भरा हुआ था।

सुकेत थानाधिकारी रामपाल शर्मा ने बताया कि मृतक के बड़े भाई ने रिपोर्ट दी है। पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौपा दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

फोटो-मोडू राठौर, रामगंजमंडी

खबरें और भी हैं...