• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Police Was Looking For The Miscreants And The Three Miscreants Were Looking For A Second Crime In The City With Weapons, Were Caught In The Blockade.

लूट की कोशिश के तीन आरोपी गिरफ्तार:तीनों बदमाश हथियार लेकर शहर में दूसरी वारदात की फिराक में थे, नाकाबंदी में पकड़े गए

कोटा5 महीने पहले
तीनों आरोपी गिरफ्तार को नाकाबंदी में पकड़े गए। इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज है। - Dainik Bhaskar
तीनों आरोपी गिरफ्तार को नाकाबंदी में पकड़े गए। इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज है।

कोटा के नयापुरा इलाके में समाजसेवी से लूट की कोशिश के तीनों आरोपियों की तलाश में पुलिस दो दिन से जुटी हुई थी। वही तीनों बदमाश शहर में दूसरी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हथियार लेकर घूम रहे थे। जो नाकाबंदी के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए। अब मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

तीनों बदमाश में से दो के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि 19 जनवरी को बोरखेड़ा निवासी हरजिंदर एमबीएस अस्पताल एसडीपी डोनेट करने जा रहे थे। देर रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनकी आंखों में मिर्च डाल लूटने की कोशिश की थी।

हरजिंदर के हिम्मत दिखाने और बदमाशों का मुकाबला करने से तीनों बदमाश वहां से भाग गए थे। मामले में नयापुरा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। लेकिन 48 घंटे बाद भी आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग पाया था।

अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार तो हुआ खुलासा

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर कोटा में अलग-अलग थाना इलाकों में पुलिस ने नाकाबंदी की हुई थी। नयापुरा इलाके में ही नाकाबंदी में पुलिस ने तीन बदमाशों को पकड़ा। पुलिस ने कवाई निवासी लेखराज, कनवास निवासी लक्ष्मण सिंह और अनंतपुरा निवासी रवि कुमार के पास से दो चाकू और एक देसी पिस्टल बरामद की। थाने लाकर जब आरोपियों से हथियारों के संबंध में पूछताछ की गई तब इस बात का खुलासा हुआ कि 19 तारीख को हरजिंदर के साथ लूट की वारदात की कोशिश भी इन्हीं तीनों बदमाशों ने की थी। फिलहाल तीनों बदमाशों को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है। अब लूट कोशिश के मामले में भी इनकी गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि हथियार लेकर यह अब कौनसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

दो बदमाशों के खिलाफ पूर्व में कई मामले दर्ज

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों में से दो के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं तीनों आरोपियों ने अनंतपुरा क्षेत्र से एक बाइक चोरी और लूट की वारदात भी स्वीकार की है। इनके खिलाफ शहर के ही अलग-अलग थानों में हत्या का प्रयास, अवैध शराब, वाहन चोरी और लूट के मामले दर्ज हैं। लेखराज और देवा के खिलाफ दो मुकदमे वहीं लक्ष्मण सिंह के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हैं।