• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Shelter Home People Wanted To Get Married Forcibly, The Girls Ran Away And Reached Kota, GRP Presented Them Before The Child Welfare Committee Kota Rajasthan

सहारनपुर से भागी 2 बालिकाओं को शेल्टर होम भेजा:शेल्टर होम वाले जबरन शादी करवाना चाहते थे, बालिकाएं भागकर कोटा पहुंची

कोटा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सहारनपुर शेल्टर होम से भागी दो बालिकाओं को कोटा जीआरपी ने दस्तयाब कर बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया। - Dainik Bhaskar
सहारनपुर शेल्टर होम से भागी दो बालिकाओं को कोटा जीआरपी ने दस्तयाब कर बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया।

यूपी के सहारनपुर शेल्टर होम से भागी दो बालिकाओं को कोटा जीआरपी ने दस्तयाब किया है। और बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया। समिति ने दोनों बालिकाओं को शेल्टर होम भेजा है। सहारनपुर से शेल्टर होम से भागी दोनों बालिकाएं अनाथ है। इनमें एक की उम्र 16 व दूसरी 17 साल की है।

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कनीज फातिमा ने बताया कि काउंसलिंग के दौरान दोनों बालिकाओं ने अपनी पीड़ा बताई है। एक बालिका 7वीं में पढ़ती है,दूसरी 9 वीं की छात्रा है। दोनों बचपन से अनाथ है। उन्हें अपने माता पिता का नाम पता मालूम नहीं है। इनके कोई सगे सम्बन्धी भी नहीं है। दोनों लम्बे समय से कानुपर, लखनऊ के शेल्टर होम में रही। हाल ही में 31 अक्टूबर को दोनों को सहारनपुर में शेल्टर होम में ट्रांसफर किया गया था।

फातिमा ने बताया कि काउंसलिंग के दौरान दोनों बालिकाओं ने बताया कि शेल्टर होम वाले उनकी जबरदस्ती शादी करवाना चाह रहे थे। इसलिए 3 नवम्बर को दोनों वहां से भाग गई। बालिकाएं, अपनी पढ़ाई अभी जारी रखना चाहती हैं। अभी शादी नहीं करना चाहती।

बालिकाओं के बताएं फोन नंबर पर संबंधित आश्रय स्थल सहारनपुर को सूचित कर दिया गया है। बालिकाओं के पास आयु संबंधी दस्तावेज या अन्य कोई सामान नहीं है पूरे दस्तावेज लेकर संबंधित पुलिस को बुलाया गया है। इस संबंध में थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

खबरें और भी हैं...