पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Students Who Came To Protest Broke The Glass Of The Main Gate Of The VC Office, The Police Reprimanded The Lathis, Lathi On The Running Students Kota Rajasthan

कोटा युनिवर्सिटी में हंगामा:प्रदर्शन करने आए छात्रों ने वीसी कार्यालय के मेन गेट का कांच तोड़ा, पुलिस ने लाठियां फटकार खदेड़ा, भागते छात्रों पर लाठी मारी

कोटा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने भागते छात्रों पर लाठी मारी। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने भागते छात्रों पर लाठी मारी।

कोटा यूनिवर्सिटी में आज प्रदर्शन के दौरान हंगामा देखने को मिला। 8 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन देने आए छात्रों ने पहले तो युनिवर्सिटी के मेन गेट पर हंगामा किया। फिर वीसी कार्यालय गेट पर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने वहां लगे कांच के गेट को तोड़ दिया। इस दौरान हंगामाकर रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़ना शुरू किया। जिससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने भागते हुए छात्रों पर लाठी मारी।

छात्रों ने पहले तो युनिवर्सिटी के मेन गेट पर हंगामा किया।
छात्रों ने पहले तो युनिवर्सिटी के मेन गेट पर हंगामा किया।

प्रदर्शनकारी छात्र पुर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भास्कर नागर की अगुवाई में यूनिवर्सिटी पहुंचे थे। युनिवर्सिटी प्रशासन ने गेट बंद कर स्टुडेंटस को अंदर आने से रोक दिया और पुलिस बुला ली। इस पर छात्रों ने खासा हंगामा कर दिया। अंदर जाने के लिये छात्रो की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। इसके बाद पुलिस ने लाठीयां फटकार छात्रों को दौडा दिया। पुर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भास्कर नागर ने बताया कि आठ सुत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन दिया जाना था लेकिन हंगामे के कारण लाठीचार्ज के हालात बने।

हंगामाकर रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़ना शुरू किया।
हंगामाकर रहे छात्रों को पुलिस ने खदेड़ना शुरू किया।

छात्रों की आठ सुत्रीय मांगो मे से मुख्य रूप से मांग है कि टाईम टेबल बीस-पच्चीस दिन पहले जारी किया जाए । पेपर्स के बीच गेप रखा जाये। छात्रो को फेल करने की बजाय सप्लीमेंट्री या बेक दी जाए। कोटा युनिवर्सिटी के एडी रघुराज सिंह ने बताया कि फाईनल इयर के पेटर्न पर ही सभी इयर की परीक्षा अयोजित की जायेंगी। आठ सुत्रीय मांगो में से अधिकतर मांगो पर पहले ही सहमति बनी हुई है।

अंदर जाने के लिये छात्रो की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई।
अंदर जाने के लिये छात्रो की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई।
खबरें और भी हैं...