पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • The Verified Version Of WhatsApp Is In The Fence, Hackers Can Steal Your Information, Such Accounts Will Now Be Banned

साइबर अलर्ट:वाट्सएप का माेडिफाइड वर्जन फाेन में है ताे आपकी जानकारी चुरा सकते हैं हैकर्स, ऐसे अकाउंट्स काे अब किया जाएगा बैन

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाट्सएप प्लस और जीबी वाट्सएप जैसे एप्स हैं एप स्टोर व प्ले स्टोर पर, उन्हें लेकर चेतावनी जारी

वाट्सएप यूजर्स को इसके फेक वर्जन के बारे में अलर्ट किया जा रहा है। वेबसाइट डब्ल्यूए बीटाइंफाे ने वाट्सएप के माेडिफाइड वर्जन के बारे में चेतावनी जारी की है। बीटाइंफाे ने ट्वीट में लिखा कि बेहतर प्राइवेसी और सिक्याेरिटी के लिए वाट्सएप के माेडिफाइड वर्जन बेहतर विकल्प नहीं हैं।

इस ट्वीट में यह समझाने की कोशिश की गई है कि वाट्सएप के माेडिफाइड वर्जन आकर्षक तो लग सकते हैं, लेकिन यह इतने भी अच्छे नहीं कि इनके लिए रिस्क उठाया जाए। व्हाट्सएप उन यूजर्स का अकाउंट बैन कर रहा है, जो वाट्सएप प्लस और जीबी वाट्सएप जैसे एप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन माेडिफाइड मैसेजिंग एप्स को थर्ड-पार्टी डेवलपर्स ने डेवलप किया है। इसी कारण कंपनी इनकी सिक्योरिटी को वैलिडेट नहीं कर पाती है।

मैन-इन-द-मिडिल अटैक से करते हैं यूजर्स के डेटा की चोरी

  1. ऐसे करते हैं हैक : माेडिफाइड वाट्सएप के जरिए हैकर्स आसानी से यूजर्स को शिकार बना सकते हैं। फेक वाट्सएप डवलपर्स और हैकर्स मैन-इन-द-मिडिल अटैक से यूजर्स के डेटा की चोरी कर सकते हैं। इसी अटैक की मदद से हैकर सॉफ्टवेयर को एडिट करके चैटिंग को एक्सेस कर सकते हैं और मैसेज को पढ़ने के साथ ही एडिट भी कर सकते हैं।
  2. अकाउंट बैन होने का खतरा : वॉर्निंग में यह भी बताया गया वाट्सएप के माेडिफाइड वर्जन को कंपनी ने वेरिफाई नहीं किया है। अगर कोई यूजर इनका इस्तेमाल करता है, तो उसके वाट्सएप अकाउंट को बैन किया जा सकता है।
  3. बीटा वर्जन में सबसे पहले मिलेंगे नए फीचर : वाट्सएप के ऑफिशियल वर्जन को एप स्टोर या प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अगर वाट्सएप के किसी फीचर को दूसरे यूजर्स के मुकाबले पहले यूज करना चाहते हैं, तो वाट्सएप के बीटा वर्जन को इस्तेमाल करना होगा।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें