पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • There Was A Dispute With The Dealer Regarding The Property And Money, The Crook Wanted To Kill Him, A Crook Who Shot The Constable Was Arrested, Looking For Another

वारदात:प्राॅपर्टी और रुपयों को लेकर डीलर से था विवाद, उसी काे मारना चाहते थे बदमाश, कांस्टेबल को गोली मारने वाला एक बदमाश गिरफ्तार, दूसरे की तलाश

कोटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जवाहर नगर में सीआईडी कांस्टेबल प्रमोद शर्मा पर हुई फायरिंग के मामले का शहर पुलिस ने खुलासा कर दिया है। प्रकरण के वांछित अभियुक्त सुरेंद्र मीणा व अन्य की तलाश की जा रही है। एसपी सिटी गौरव यादव ने बताया कि बदमाश प्राॅपर्टी डीलर काे गाेली मारना चाहते थे, लेकिन निशाना सही लगने से कांस्टेबल काे लग गई। इस मामले में सुमित गुर्जर उर्फ सोनू उर्फ लादेन (24) पुत्र शंकरलाल निवासी इंद्रा कॉलोनी बपावर हाल निवासी शिव मंदिर की गली छावनी रामचंद्रपुरा को गिरफ्तार किया है।

जबकि मुख्य आरोपी सुरेंद्र मीणा व अन्य की तलाश की जा रही है। सिटी एसपी गौरव यादव ने बताया कि सुमित गुर्जर से पूछताछ में सामने आया कि प्राॅपर्टी डीलर सुभाष बागड़ी व सुरेन्द्र मीणा के बीच प्राॅपर्टी अाैर पैसों को लेकर विवाद था। सुभाष बागड़ी से सुरेन्द्र मीणा पैसे मांगता है और बागड़ी उसे पैसे नहीं दे रहा था, जिस कारण उस पर गोली चलाई। उन्होंने कहा कि इस मामले में अनुसंधान किया जा रहा है, जिसमें और भी खुलासा हो सकता है।
500 सीसीटीवी खंगालने के बाद मिली पुलिस को कामयाबी

इस मामले के खुलासे के लिए गठित 8 टीमों द्वारा 100 से अधिक व्यक्तियों एवं फरियादी पक्ष के लोगों से पूछताछ की। घटनास्थल के आसपास के 5 किमी के एरिया में करीब 500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए, तकनीकी अनुसंधान से यह पाया कि वारदात के समय जो व्यक्ति बाइक पर आए थे, वापस जाते वक्त उनमें से एक व्यक्ति बाइक व दूसरा पैदल ही भाग गया था। पूछताछ से सामने आया कि फायरिंग पहले प्रॉपर्टी डीलर सुभाष बागड़ी पर की गई थी, लेकिन मिस फायर होने से बच गया।

इसकाे ध्यान में रखते हुए सुभाष बागड़ी के विवादों को खंगाला गया तो यह सामने आया कि बोरखेड़ा में रहने वाले सुरेंद्र मीणा से इसका लेनदेन का विवाद है। सीसीटीवी फुटेज में पैदल जाते हुए व्यक्ति की फोटो को सुरेंद्र मीणा के आसपास के लोगों को दिखाया गया तो उस व्यक्ति की पहचान सुमित गुर्जर निवासी बपावर के रूप में हुई। उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

प्राॅपर्टी डीलर ने खुलासे पर उठाए सवाल : प्राॅपर्टी डीलर सुभाष बागड़ी ने बताया कि पुलिस ने जिन लाेगाें काे गिरफ्तार किया है, उनकी शिनाख्त के लिए मुझे नहीं बुलाया। पुलिस सिर्फ खानापूर्ति कर इस मामले काे निपटा रही है। जबकि मेरा कभी भी सुरेन्द्र मीणा के साथ काेई लेनदेन जैसा मामला नहीं है। ऐसे में पुलिस की इस कार्रवाई से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हूं और आराेपी काैन है।

खबरें और भी हैं...