• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • There Was A Tussle Between The Local Women And The Squad Of The Urban Development Trust, The Women Sat In The Foundation In Protest, The Team Returned To The Ground Kota Rajasthan

मंदिर की चारदीवारी करने को लेकर रोष:स्थानीय महिलाएं व नगर विकास न्यास के दस्ते के बीच खींचतान हुई, विरोध में महिलाएं नींव में बैठी

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई से नाराज स्थानीय महिलाएं UIT के दस्ते से उलझ गए। - Dainik Bhaskar
कार्रवाई से नाराज स्थानीय महिलाएं UIT के दस्ते से उलझ गए।

शहर के विनोभाभावे नगर में प्लाट में बने मंदिर की चार दीवारी करवाने पहुंचे नगर विकास न्यास (UIT) दस्ते को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। कार्रवाई से नाराज स्थानीय महिलाएं UIT के दस्ते से उलझ गए। खुदी हुई नींव में जाकर बैठ गई। दस्ते में शामिल महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें हटाने का प्रयास किया। लेकिन प्रदर्शनकारी महिलाएं ठस से मस नहीं हुई। आखिरकार UIT दस्ते को बैरंग लौटना पड़ा। UIT की टीम जाते ही महिलाओं ने खुदी हुई नींव को वापस भर दिया।

खुदी हुई नींव में जाकर बैठ गई।
खुदी हुई नींव में जाकर बैठ गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कॉलोनी के खाली प्लाट में 15 साल से शिव का मंदिर बना हुआ है। स्थानीय लोग मंदिर में पूजा के लिए आते है। तीन चार साल पहले UIT ने इसे कॉलेज संचालक को बेच दिया था। कॉलेज संचालक यहां चार दीवारी करके मंदिर में आने जाने का रास्ता रोकना चाहता है। आज चार दीवारी करने के लिए नींव खुदाई का काम किया गया था। शाम को नगर विकास न्यास का दस्ता भी मौके पर मौजूद था। लोगों ने इसका विरोध किया है।

आना सागर कॉलेज के मालिक जितेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि उन्होंने UIT से 7 हजार वर्ग फीट का प्लाट खरीदा था। इस प्लाट में कुछ लोग कब्जा करना चाहते है। यहां गाड़िया खड़ी करते है। मवेशी बांधते है। मंदिर में दर्शन करने के लिए रास्ता खुला है। मंदिर का जबरदस्ती इश्यू बना रहे है।इस मामले में UIT तहसीलदार कैलाश मीणा से बातचीत करने की प्रयास किया उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

UIT की टीम ने कुन्हाड़ी इलाके के महाराणा प्रताप सर्किल के आसपास से अतिक्रमण हटाए।
UIT की टीम ने कुन्हाड़ी इलाके के महाराणा प्रताप सर्किल के आसपास से अतिक्रमण हटाए।

कुन्हाड़ी इलाके में अतिक्रमण हटाया

इधर नगर विकास न्यास (UIT) की टीम ने कुन्हाड़ी इलाके के महाराणा प्रताप सर्किल के आसपास से अतिक्रमण हटाए। टीम ने 500 मीटर दूरी तक सड़क किनारे हो रहे 25 से 30 अवैध निर्माणों को जमीदोंज किया। यहां सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। टीम में तहसीलदार रामकल्याण, डीएसपी आशीष भार्गव समेत 25 जवानों का जाब्ता शामिल रहा।

खबरें और भी हैं...