पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संकट के सारथी:निशुल्क अंतिम संस्कार के लिए थर्मल ने सौंपी 4000 किलो लकड़ी

कोटा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक सरोकार के तहत कोटा थर्मल ने सोमवार को निगम को 4000 किलो दो ट्रक सूखी लकड़ी भेजी है। थर्मल के चीफ इंजीनियर वीके गोलानी ने प्लांट परिसर में आंधी के दौरान टूटे पेड़ाें की सूखी लकड़ियों के लिए कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ को पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में घोषणा की थी कि राज्य में कोरोना महामारी से मृत्यु हो जाने पर उनके अंतिम संस्कार की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाएगी।

इसके तहत कलेक्टर ने निगम आयुक्त कीर्ति राठौड़ व लाडपुरा तहसीलदार को निर्देश दिए कि वे थर्मल से एकत्रित सूखी लकड़ियों को मुक्तिधामों तक पहुंचाएं। थर्मल के डिप्टी चीफ इंजीनियर आरएन गुप्ता ने विभागीय अधिकारियों से संपर्क कर लकड़ियां निशुल्क भिजवाई। निगम अधिकारियों ने सोमवार को निगम के दो ट्रक थर्मल में भेजकर 4000 किलो लकड़ियां मुक्तिधामों में पहुंचाई।

शहर के संगठनों ने कोरोना महामारी में कोटा थर्मल द्वारा किए जा रहे नेक प्रयासों को सराहनीय पहल बताया। केशवपुरा मुक्तिधाम ठेकेदार ने बताया कि एक अंतिम संस्कार के लिए लगभग 3500 रुपए लकड़ियों पर खर्च होते हैं। थर्मल के एक्सईएन एसएन सिंह ने बताया कि प्लांट में लंबे समय से आंधी-तूफान में टूटे 200 पेड़ाें की सूखी लकड़ियों को एकत्रित किया जा रहा हैं, जिनका कोरोना पीडितों के अंतिम संस्कार में निशुल्क उपयोग किया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें