• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Thieves Took Away 10 Out Of 18 AC's Outer, Part, Copper Line Installed On The Roof, Therapy Machines Were Repeated

कैंसर विभाग की AC की आउटर यूनिट चोरी:छत पर लगे 18 मेंसे 10 एसी के आउटर, पार्ट, कॉपर लाइन खोल ले गए चोर, थेरेपी मशीनें बार-बार हो रही बंद

कोटा11 दिन पहले
बदमाशों ने अब कैंसर डिपार्टमेंट को निशाना बनाया है।

संभाग के सबसे बड़े एमबीएस हॉस्पिटल में इन दिनों चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है अज्ञात बदमाश आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे। बदमाशों ने अब कैंसर डिपार्टमेंट को निशाना बनाया है। डिपार्टमेंट की छत पर लगे 18 AC में से 10 AC के आउटर यूनिट (आउटर,पार्ट, कॉपर लाइन) चोरी करके ले गए। AC की आउटर यूनिट चोरी होने से विभाग की कंट्रोल यूनिट में काम नहीं हो पा रहा है। AC बंद होने से रेडिएशन थेरेपी की मशीनों का टेंपरेचर मेंटल नहीं हो पा रहा।

AC बंद होने से रेडिएशन थेरेपी की मशीनों का टेंपरेचर मेंटल नहीं हो पा रहा।
AC बंद होने से रेडिएशन थेरेपी की मशीनों का टेंपरेचर मेंटल नहीं हो पा रहा।

सुरक्षा गार्ड,फिर भी नहीं रुक रही चोरी

यू तो अस्पताल में 100 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड लगे हुए हैं। जो अलग-अलग विभागों में ड्यूटी पर लगे हुए हैं।उसके बावजूद अस्पताल में चोरी होना व्यवस्थाओं पर सवाल उठाता है। चोरी हुए 1 महीना हो गया है। अस्पताल प्रबंधन की और से 7 मई को नयापुरा थाने में शिकायत दर्ज हुई है।

कूलर लगाकर टेंपरेचर मेंटेन करने की कोशिश की जा रही है।
कूलर लगाकर टेंपरेचर मेंटेन करने की कोशिश की जा रही है।

कूलर लगाकर टेंपरेचर मेंटेन कर रहे हैं

AC की आउटर यूनिट चोरी होने व गर्मी होने से थेरेपी की मशीनों का टेंपरेचर मेंटेन नहीं हो पा रहा। कूलर लगाकर टेंपरेचर मेंटेन करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन टेंपरेचर मेंटेन नहीं होने से मशीनें बार-बार बंद हो रही है। मरीजों की थेरेपी करने में भी दिक्कत आ रही है इलाज में धीरे हो रहा है।

केंसर विभाग के HOD आरके तंवर ने बताया कि AC की आउटर यूनिट चोरी हुए 1 महीना हो गया है। जिससे मशीनों का टेंपरेचर मेंटेन नहीं हो रहा। मशीनें बार-बार बंद हो रही है। काम धीमे हो रहा है।कूलर लगाकर व्यवस्था की है।कूलिंग होने से काम करने की एफिशिएंसी बनी रहती है।

खबरें और भी हैं...