पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भर्ती परीक्षा के बाद घर लौटने की जद्दोजहद:कॉलेजों में दाखिले के लिए कड़ा मुकाबला, कहीं दाेगुने ताे कहीं तीन गुना तक आवेदन

काेटा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसआई भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को सोमवार को भी घर लौटने में खासी परेशानी हुई। हालत ये हो गई कि 123 बसें भी कम पड़ गईं। - Dainik Bhaskar
एसआई भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को सोमवार को भी घर लौटने में खासी परेशानी हुई। हालत ये हो गई कि 123 बसें भी कम पड़ गईं।
  • 20 सितंबर को जारी होगी पहली कटऑफ और वेटिंग लिस्ट

गवर्नमेंट काॅलेजाें में एडमिशन के लिए इस साल कड़ा मुकाबला हाेगा। इस बार फर्स्ट ईयर में रेगुलर एडमिशन के लिए कुल सीटाें के मुकाबले दाे से तीन गुना तक फाॅर्म जमा हुए हैं। साेमवार काे काॅलेजाें में फाॅर्म जमा करने की समय सीमा समाप्त हाे गई। शाम तक गवर्नमेंट काॅलेज में फर्स्ट ईयर में कुल 2800 सीटाें के मुकाबले करीब तीन गुना फाॅर्म भरे गए। वहीं, जेडीबी साइंस काॅलेज में भी दाेगुने से अधिक फाॅर्म भरे गए हैं। इसी तरह जेडीबी आर्ट्स काॅलेज में भी 1800 सीटाें के मुकाबले 4704 फाॅर्म भरे जा चुके हैं।

27 सितंबर तक जमा हाेगी फीस

17 सितंबर काे काॅलेज की ओर से फाॅर्म का ऑनलाइन वेरीफिकेशन हाेगा। इसके बाद 20 सितंबर काे पहली कटऑफ और वेटिंग लिस्ट जारी हाेगी। गवर्नमेंट आर्ट्स काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. संजय भार्गव ने बताया कि 25 सितंबर तक ओरिजनल डाॅक्यूमेंट्स का वेरीफिकेशन और ई-मित्र पर पाेस्टिंग की अंतिम तिथि है।

27 सितंबर तक फीस जमा होगी। 29 सितंबर काे स्टूडेंट्स की सूची जारी हाेगी। कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने नामांकन बढ़ाने के दिए निर्देश: कॉलेज शिक्षा आयुक्त संदेश नायक ने गवर्नमेंट काॅलेजाें के प्रिंसिपल को निर्देश दिया है कि जिन कॉलेजों में कम फाॅर्म भरे गए हैं। वहां नामांकन भरवाएं।

खबरें और भी हैं...