काेटा यूनिवर्सिटी में बाेम की मीटिंग:कोटा यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स बोर्ड के चेयरमैन के लिए त्रिकोणीय संघर्ष, डाॅ. एकता धारीवाल सबसे आगे

कोटा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाेम की मीटिंग आज वर्चुअल होगी, कन्वाेकेशन के लिए डिग्री पारित करने पर होगी चर्चा। - Dainik Bhaskar
बाेम की मीटिंग आज वर्चुअल होगी, कन्वाेकेशन के लिए डिग्री पारित करने पर होगी चर्चा।

काेटा यूनिवर्सिटी में बाेम की मीटिंग बुधवार काे वर्चुअल आयाेजित की जाएगी। मीटिंग काे लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से तैयारियां हाे चुकी है। वर्चुअल मीटिंग में 8 फरवरी काे हाेने वाले कन्वाेकेशन के लिए डिग्रियाें काे अप्रूव्ल कराने की प्राेसेस सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा हाेगी। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डाॅ. आरके उपाध्याय ने बताया कि बाेम के प्राेटाेकाॅल के अनुसार पिछले एजेंडे काे अप्रूव्ल सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा हाेगी।

वहीं,दूसरी ओर स्पाेर्ट्स बाेर्ड के चेयरमैन प्राे.एनके जैमन का कार्यकाल पूरा हाेने पर बाेम की मीटिंग मेंं भी नए चेयरमैन के मनाेनयन संबंधित प्राेसेस हाेगी। जानकाराें का कहना है कि इस पद के लिए तीन दावेदाराें के नाम चर्चा में शामिल है। यहां तीन नाम में त्रिकाेणीय मुकाबले की संभावना भी है। इनमें बाेम मैंबर डाॅ. एकता धारीवाल, प्राे. आशुरानी एवं प्राे. रीना दाधीच है। लेकिन, यह बाेम के सदस्याें की सहमति पर निर्भर है कि इस पद के लिए किसे समर्थन करें। लेकिन, उम्मीद जताई जा रही है कि इस पद के लिए डाॅ. धारीवाल के मनाेनयन की उम्मीद है।

आज शिक्षक सामूहिक अवकाश पर करेंगे प्रदर्शन

}काेटा यूनिवर्सिटी में प्रबंध मंडल की मीटिंग शिक्षकों की पदोन्नति के लिए किए गए निर्णयों की क्रियान्वति की शिक्षकाें ने मांग की है। काेटा यूनिवर्सिटी शिक्षक संघर्ष समिति का कहना है की इसमामले काे लेकर बाेम अध्यक्ष काे 10 जनवरी काे ज्ञापन दिया जा चुका है। बाेम की मीटिंग में यूनिवर्सिटी शिक्षकों की पदोन्नति शपथ पत्र लेकर करने का निर्णय लिया गया है। इस पर जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा नहीं की है।

साथ ही 5 अप्रैल कि मीटिंग में शिक्षकों कि पदोन्नति के लिए जो निर्णय बाेम द्वारा लिए गए उन पर भी कोई काम विश्वविद्यालय द्वारा नहीं किया गया जो कि विश्वविद्यालय के द्वेषता पूर्ण रवैये एवं उदासीनता को बताता है। ऐसे में यह एक सामान्य समिति बनकर रह गई है। क्योंकि इसके निर्णयों की अनुपालना यूनिवर्सिटी द्वारा नहीं की जा रही है। ऐसे में बाेम की इस दुर्गति के विरोध में यूनिवर्सिटी शिक्षक बुधवार काे सामूहिक अवकाश लेकर एकदिवसीय प्रदर्शन करेंगे। यूनिवर्सिटी द्वारा यह कार्य नहीं किया गया तो शिक्षक अतिशीघ्र शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन शुरू करेंगे।

खबरें और भी हैं...