पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नया ग्रीनफील्ड एयरपाेर्ट:यूआईटी ने नगरीय विकास विभाग को भेजे नए एयरपोर्ट की जमीन आवंटित करने के प्रस्ताव

काेटा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काेटा नगर विकास न्यास की और से यह प्रस्ताव तैयार किए गए हैं, जाे नगरीय विकास विभाग के संयुक्त सचिव प्रथम को भेजे गए हैं।  - Dainik Bhaskar
काेटा नगर विकास न्यास की और से यह प्रस्ताव तैयार किए गए हैं, जाे नगरीय विकास विभाग के संयुक्त सचिव प्रथम को भेजे गए हैं। 
  • 1250 एकड़ जमीन के पूरे ब्यौरे के साथ भेजा प्रस्ताव, इसमें 466 है वन विभाग की भूमि

नए ग्रीनफील्ड एयरपाेर्ट के लिए 1250 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को आवंटित करने संबंधी प्रस्ताव तैयार करके जिला प्रशासन ने साेमवार काे राज्य सरकार काे भेज दिए। अब जल्दी ही इसके आवंटन संबंधी आदेश जारी हाेंगे। काेटा नगर विकास न्यास की और से यह प्रस्ताव तैयार किए गए हैं, जाे नगरीय विकास विभाग के संयुक्त सचिव प्रथम को भेजे गए हैं।

कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने न्यास अध्यक्ष के तौर पर इन प्रस्तावों को अनुमोदित किया है। प्रस्तावों में 1250 एकड़ जमीन का पूरा ब्यौरा दिया गया है, जिसमें 33.248 हैक्टेयर जमीन यूआईटी की है, 466.592 हैक्टैयर जमीन वन विभाग की और 0.16 हैक्टेयर जमीन राव सुर्जनलाल जी के स्थान के नाम है, जो गैर मुमकिन मंदिर है। इस तरह कुल 500 हैक्टेयर यानी 1250 एकड़ जमीन एएआई को आवंटित की जानी है।

इसमें वन विभाग को उनकी जमीन के बदले दूसरी जमीन दी जानी है, जिसमें से 281.6397 हैक्टेयर जमीन रामपुरिया गांव की होगी, जो यूआईटी के खाते में दर्ज है। वहीं, ग्राम देवरिया जिला बूंदी की 185.2892 हैक्टेयर जमीन भी वन विभाग को लैंड फॉर लैंड के तहत दी जाएगी, जो सरकार के खाते दर्ज है और यूआईटी कोटा की पेराफेरी में आती है। कलेक्टर बूंदी को उक्त भूमि यूआईटी कोटा को हस्तांतरित करने के लिए भी लिखा जा चुका है।

कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि हमने प्रस्ताव भेज दिए हैं, जमीन आवंटन संबंधी आदेश नगरीय विकास विभाग जारी करेगा। पिछले कुछ दिनों से एयरपोर्ट की जमीन आवंटन का मुद्दा गर्म है। इस मामले में पहले एएआई के चेयरमैन ने मुख्य सचिव और फिर नगरीय विकास मंत्री ने सीएम को पत्र लिखा था।

खबरें और भी हैं...