• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Used To Upload Social Media By Making Video Clips, Mother Scolded, Then 16 Year Old Teenager Left Shimla For Mumbai, RPF Caught And Handed Over To Childline In Kota Rajasthan

मां-बाप की डांट सिखाती है, ये नादानी गलत!:10वीं की छात्रा को मां ने सोशल मीडिया में वीडियो अपलोड करने पर टोका तो घर से भागी; शिमला से मुंबई जा रही थी, कोटा में पकड़ी गई

कोटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा में RPF ने घर से भागकर आई  किशोरी को पकड़कर चाइल्डलाइन को सौंपा है। - Dainik Bhaskar
कोटा में RPF ने घर से भागकर आई किशोरी को पकड़कर चाइल्डलाइन को सौंपा है।

कोटा में RPF (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) ने घर से भागकर आई एक 16 साल की किशोरी को पकड़कर चाइल्ड लाइन को सौंपा है। उसे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड करने का शौक है। मां ने इसी बात पर उसे डांटा तो वह शिमला से मुंबई के लिए निकल गई।बुधवार देर रात कोटा स्टेशन की टिकट विंडो पर RPF की नजर पड़ी। फिर RPF के पूछताछ करने पर उसने अपनी कहानी बताई। लड़की के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

किशोरी 10वीं में पढ़ती है और तीन बहनों में सबसे बड़ी है। पिता शिमला में टाइल्स लगाने का काम करते हैे। मां लोगों के घरों में साफ-सफाई का काम करती है। फिलहाल बाल कल्याण समिति सदस्यों ने उसे बालिका गृह में अस्थायी आश्रय दिलाया है। परिजनों को सूचना दी गई है। वे उसे लेने के लिए शिमला से कोटा के लिए रवाना हो चुके हैं।

सोशल मीडिया पर नए-नए दोस्त बनाने का शौक

बाल कल्याण समिति सदस्य विमल चंद जैन ने बताया कि किशोरी मोबाइल से वीडियो क्लिप बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करती थी। सोशल मीडिया पर नए-नए दोस्त बनाने का शौक था। इसी बात को लेकर किशोरी की मां ने उसे डांट दिया था। इसके बाद किशोरी पिता का मोबाइल व 5 हजार रुपए लेकर घर से निकल गई। बस में बैठकर दिल्ली पहुंच गई।

दिल्ली स्टेशन पर रात गुजारी

13 जुलाई को दिल्ली स्टेशन पर रात गुजारी। 14 जुलाई की सुबह ट्रेन पकड़कर कोटा पहुंच गई। टिकट विंडो पर मुंबई का टिकट लेने के दौरान किशोरी घबराई हुई थी। स्टाफ कर्मचारियों ने RPF को सूचना दी। किशोरी के पास 1500 रुपए बचे हैं। उसने 3500 रुपए खर्च कर दिए। फिलहाल किशोरी की काउंसिलिंग होनी बाकी है।

खबरें और भी हैं...