रावतभाटा से खबर:स्वीकृत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का कार्य शुरू नहीं करने दे रहे ग्रामीण

कोटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क योजना का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए ग्रामीणों को समझाते हुए। - Dainik Bhaskar
सड़क योजना का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए ग्रामीणों को समझाते हुए।
  • कुछ ग्रामीण लगा रहे काम पर अड़ंगा, इसलिए 6 दिन से खड़ी है ठेकेदार की मशीनरी

क्षेत्र के विकास के लिए ग्रामीण सड़कों की मांग करते हैं। जिससे उन्हें सुविधाएं मिल सके और आपातकाल में आवश्यक सुविधाएं जैसे फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस समय पर पहुंच सके और ग्रामीणों को उसका उचित लाभ मिल सके। रावतभाटा उपखंड के ग्रामीण क्षेत्र कुंडाल को जोड़ने के लिए खातीखेड़ा से जालखेड़ा तक 5 किलोमीटर लंबी सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में स्वीकृत हो चुकी है।

इसके निर्माण के लिए ठेकेदार को आदेश जारी किया जा चुका है। ठेकेदार की मशीनरी मौके पर मौजूद है, लेकिन कुछ ग्रामीणों द्वारा इस सड़क निर्माण कार्य में अड़ंगा लगाया जा रहा है और मौके पर मौजूद मशीनरी के चालक से गाली गलौज की जा रही है।
सड़क निर्माण के लिए पूर्व में ली जा चुकी है स्वीकृति
इस सड़क निर्माण कार्य के लिए पूर्व में संबंधित ग्राम पंचायतों से स्वीकृति ली जा चुकी है। राजस्व विभाग और सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मौके का संयुक्त निरीक्षण करने के बाद ही इसकी डीपीआर बनाई गई थी। अब कुछ लोग जिनके खेतों के पास से यह सड़क निकलनी है या जिन किसानों ने अतिक्रमण कर रखा है, वह इस सड़क निर्माण कार्य में अड़ंगा लगा रहे हैं। यह सड़क बन जाने से कुंडाल की पंचायतों में बरसात में भी आवागमन की सुविधा मिल सकेगी।
तहसीलदार को अतिक्रमण हटाने के लिए पत्र
सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता प्रणव कुमार ने रावतभाटा तहसील दार सौरभ गुर्जर को स्वीकृत सड़क निर्माण कार्य के लिए अतिक्रमण हटाने की मांग करते हुए पत्र लिखा है। पत्र में बताया कि 8 अप्रैल और 11 अप्रैल को ग्रामीणों को समझाइश की गई, लेकिन वह अपना अतिक्रमण नहीं हटा रहे हैं। पत्थरगड़ी करवाने और अतिक्रमण हटाने की मांग की है। ताकि सड़क का निर्माण कार्य निर्धारित समय पर पूरा हो सके। पत्र में बताया अतिक्रमण हटाने के लिए मशीन एवं श्रमिक सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...