पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इधर जिंदगी की जंग:दो दिन से अस्पताल में बेड के इंतजार में जिंदगी की जंग लड़ रही ‘मुस्कान’

काेटा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में चिकित्सा सिस्टम धराशायी हो चुका है। बेड्स व ऑक्सीजन के अभाव में मरीज बेहाल हैं। गंभीर मरीजों को यह तो कहा जा रहा है कि उन्हें तत्काल भर्ती होना चाहिए, लेकिन अॉक्सीजन व बेड्स के अभाव में भर्ती करने में डॉक्टर लाचार नजर आते हैं। एमबीएस में दो दिन से 21 साल की युवती स्ट्रेचर पर लेटी हुई है, लेकिन उसे भर्ती नहीं किया जा रहा।

लाडपुरा निवासी ऑटो चालक अब्दुल मतीन ने बताया कि मेरी बेटी मुस्कान को रात को सांस में तकलीफ हुई तो उसे एमबीएस अस्पताल ले आया, डॉक्टरों ने यह तो कहा कि उसे भर्ती करने की जरूरत है, लेकिन बेड व ऑक्सीजन का अभाव बता दिया। कुछ घंटे चक्कर काटने के बाद घर चले गए, सुबह फिर से आए, लेकिन बेड नहीं मिला।

मतीन सुबह से बेटी को स्ट्रेचर पर लेकर परिसर में ही भटक रहे थे। उसे सांस में ज्यादा तकलीफ होने लगी तो एंबुलेंस चालकों ने उसे ऑक्सीजन दी। सिलेंडर खत्म हुआ तो वे एंबुलेंस में मरीज को लेकर ऑक्सीजन प्लांट पहुंच गए और उसकी स्थिति को देखते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने का अनुरोध किया, लेकिन साफ मना कर दिया।

वैक्सीनेशन अपडेट : कोटा

2 मई 6022

अब तक कुल 3,63,612

पहली डोज 2,93,974

दूसरी डोज 69638

दिनभर बादल, 5.5 डिग्री गिरा अधिकतम तापमान

काेटा| पश्चिमी विक्षाेभ और साइक्लाेनिक सर्कुलेशन के असर से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रविवार दाेपहर तक बादल छाए रहे। अधिकतम पारा 35.9 और न्यूनतम 28.1 डिग्री रहा। शनिवार काे अधिकतम पारा 41.4 और न्यूनतम 28.9 डिग्री सेल्सियस बना रहा। वहीं 24 घंटे में 0.2 एमएम बारिश रिकाॅर्ड की गई। माैसम विभाग के डायरेक्टर राधेेश्याम शर्मा के अनुसार साेमवार काे पारा 40 डिग्री तक रहेगा। छह से आठ मई तक बारिश, आंधी की संभावना है।

कोटा रेल मंडल से गुजरने वाली चार ट्रेनें निरस्त

रेल प्रशासन ने चार स्पेशल ट्रेनो को निरस्त करने का फैसला किया है। ये ट्रेने कोटा मंडल से होकर गुजरती हैं। सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल ने बताया कि गाड़ी संख्या 09241 इंदौर-उधमपुर स्पेशल 3 मई से निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 09242 उधमपुर-इंदौर स्पेशल 5 मई से अगली सूचना तक नहीं चलेगी। गाड़ी संख्या 09047 बांद्रा टर्मिनस से निजामुद्दीन युवा स्पेशल 7 मई से निरस्त की गई है। गाड़ी संख्या 09048 निजामुद्दीन-बांद्रा टर्मिनस युवा स्पेशल ट्रेन 8 मई से निरस्त रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें