• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Was Returning Home From In laws' House, Kidnapped A Retarded Girl With Packets Of Chips On The Way, Police Teams Kept Running Throughout The Night, Searched 30 CCTV Cameras, Caught In 12 Hours Kota Rajasthan

8 साल की बच्ची को अगवा किया:चिप्स का पैकेट दिलाकर उठा ले गया था तीन बच्चों का पिता; पुलिस ने 30 CCTV खंगाल कर 12 घंटे में गिरफ्तार किया

कोटा-बारां5 महीने पहले
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

बारां जिले के छीपाबड़ौद थाना क्षेत्र के एक गांव से अगवा की गई 8 साल की बच्ची को पुलिस ने 12 घंटे में ढूंढ लिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने मंगलवार शाम करीब 5 बजे सड़क किनारे खेल रही बच्ची का अपहरण किया था। बच्ची को चिप्स का पैकेट दिलाकर बाइक पर बैठा ले गया था। बच्ची के गायब होने पर परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी थी। रातभर पुलिस की अलग-अलग टीमें बच्ची की तलाश में जुटी रही। 12 घंटे बाद पुलिस ने कवाई अटरू रोड से आरोपी को पकड़ा। बच्ची का मेडिकल करवाया। बच्ची मंदबुद्धि बताई जा रही है।

आरोपी ने मंगलवार को शाम करीब 5 बजे गांव में सड़क किनारे खेल रही बच्ची का अपहरण किया था।
आरोपी ने मंगलवार को शाम करीब 5 बजे गांव में सड़क किनारे खेल रही बच्ची का अपहरण किया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी की उम्र 40 साल है। उसके 3 बच्चे हैं। आरोपी अपने ससुराल से वापस लौट रहा था। 4-5 किलोमीटर दूरी पर जाते ही उसकी गाड़ी में पेट्रोल खत्म हो गया। उसने पेट्रोल डलवाया, फिर सड़क किनारे खेल रही 8 साल की बच्ची को चिप्स का पैकेट दिया। उसने बच्ची को अपनी बाइक पर आगे बैठाया और फरार हो गया। आरोपी मजदूरी करता है। उसका एक 7-8 बीघा खेत भी है।

150 अधिकारी-जवान लगे रहे
मामले का पता लगते ही SP विनीत बंसल ने तुरंत ASP विजय स्वर्णकार को बच्ची को खोजने की जिम्मेदारी दी। एएसपी स्वर्णकार के नेतृत्व में करीब 18 पुलिस की टीमें बच्ची को खोजने के काम में लग गईं। इसमें पुलिसकर्मी, साइबर सेल, डीएसटी सहित कई पड़ोसी थाना क्षेत्रों के डीएसपी शामिल थे। पुलिसकर्मियों ने रातभर जागकर, आसपास के गांवों में जाकर बच्ची को ढूंढा। सड़कों पर लगे CCTV कैमरे खंगाले।

30 CCTV कैमरे खंगाले
करीब 30 CCTV चैक करने पर एक में आरोपी बच्ची को ले जाता हुआ नजर आया। इसके बाद साइबर सेल की मदद से आरोपी की लोकेशन ट्रेस करने में सफल रही। कवाई अटरू रोड़ पर मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले जा रहे अटरू निवासी एक व्यक्ति को पकड़ा। उससे बालिका को दस्तयाब किया। फिलहाल पुलिस आरोपी की पहचान सार्वजनिक करने से इनकार कर रही है।

पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल का कहना है कि आरोपी ने बालिका का अपहरण क्यों और किस नीयत से किया था इस बारे में पूछताछ की जा रही है। बालिका का मेडिकल करवाया है। बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाएगा। अंदेशा जताया जा रहा है कि किसी गलत नीयत से आरोपी ने बालिका का अपहरण किया था।

फोटो- शुभम निमोदिया,बारां

खबरें और भी हैं...