• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • When It Was Filled With Water, The House Was Deserted, When Returned After 3 Days, The Locks Were Found Broken, Jewelry Stolen

तिरूपति विस्तार कॉलोनी में हुई वारदात:अतिवृष्टि से पानी भरा तो घर सूना छोड़ गए, 3 दिन बाद लौटे तो ताले टूटे मिले, जेवर चोरी

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवली अरब की तिरूपति विस्तार कॉलोनी के रहवासियों पर बरसात ने दोगुना कहर बरपाया हैं। बरसात ने पहले तो तीन दिनों तक लोगों को घर से बेघर रखा और जब वो पानी उतरने पर अपने घरों तक पहुंचे तो ताले टूटे मिले। बरसात और सूने मकान का फायदा उठाकर चोरों ने यहां 5 से 6 मकानों में हाथ साफ कर दिया। 3 दिन बाद 6 अगस्त को जब परिजन अपने घरों पर पहुंचे तो उन्हें चोरी का पता चला। मकान मालिकों में एक रिपोर्ट इस संबंध में उद्योग नगर पुलिस को दी है। जिस संबंध में उद्योग नगर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मौका मुआयना किया है और मामले की जांच पड़ताल शुरू की है। लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के कॉलोनाइजरों ने मकान बनाते वक्त यह वादा किया था कि वहां पर वह रोड लाइट लगा कर देंगे और रोड बना कर देंगे। वहां पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाएगी, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं की।

पाई-पाई जोड़ी थी, अब बहन की शादी पर भारी संकट

पीड़ित वीर सिंह चौहान ने बताया कि वह पढ़ाई कर रहा है। मकान में दोनों बहनें रहती है और पढ़ाई के साथ-साथ दूसरे जॉब वर्क करके वो घर खर्च चलाता है। उसकी बहन की कुछ समय बाद शादी होनी थी। जिसको लेकर परिवार ने पाई-पाई जोड़कर जेवरात एकत्रित करना शुरू कर दिया था। अब कैसे बहन की शादी होगी।

55 हजार नगद और जेवरात चुराए

चोरों ने इसी प्रकार मकान नंबर ए-76 के निवासी अंशु मिश्रा के मकान में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने वहां रखे करीब 55000 नगद और डेढ़ से 1 से 1.50 लाख के जेवरात चोरी करके चले गए। इसी तरह दूसरी गली में रहने वाले रमेश मीणा के मकान में भी बदमाशों ने हाथ साफ कर दिया। रमेश मीणा के मकान से भी बदमाश हार-चेन, पायजेब समेत अन्य सोने चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए।

ज्वेलरी शॉप का ताला तोड़ लाखों की चोरी

कैथूनीपोल थाना इलाके के टिपटा क्षेत्र में बीती रात अज्ञात चोर एक ज्वेलरी शॉप का ताला तोड़कर सोने और चांदी के जेवर चोरी करके ले गए। सुबह जब दुकान मालिक ने दुकान का ताला खोलना चाहा तो उसे दुकान के ताले टूटे मिले और दुकान के अंदर सारा सामान बिखरा मिला। दुकान मालिक ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी।

खबरें और भी हैं...