पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मीटिंग:कोरोना के साथ जीवन यापन की आदत डालनी हाेगी: प्रभारी सचिव

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी सचिव ने कोरोना रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा की

कोरोना के साथ जीवन जीने की हम सबकाे आदत डालनी होगी। सतर्कता के साथ अपने दैनिक कार्य पूरे करने होेंगे। कोरोना से लोग डरें नहीं बल्कि सावचेत रहे। संक्रमण रोकने के लिए गाइडलाइन की पालना करें। यह बात शनिवार काे अध्यक्ष व प्रबन्ध निदेशक राज्य भंडार व्यवस्था निगम और जिला प्रभारी सचिव पवन कुमार गोयल ने कही। जिला प्रभारी सचिव ने शनिवार को टैगोर सभागार में कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियाें से कहा कि सभी विभाग काॅर्डिनेशन से कार्य करें। आम नागरिकों को जागरूक करने में भी सक्रिय भागीदारी निभाए। प्रत्येक नागरिक घर से निकलते समय मास्क पहने। निर्धारित दूरी का पालन करें, बार-बार सेेनेटाइज करते रहे, हाथ धोते रहें। यह आदत विकसित करनी हैं। उन्होंने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, राजकीय कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना प्राेटोकॉल की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए।

बिजली व पानी की सप्लाई बाधित न हाे
जिला प्रभारी सचिव ने जिले में पेयजल व्यवस्था, विद्युत आपूर्ति तथा सिंचाई की सुविधाओं की भी समीक्षा कर आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में खरीफ की बुवाई, फसलों की वर्तमान स्थिति तथा उर्वरकों की आपूर्ति की समीक्षा की। उन्हाेंने कहा कि किसानों से निरन्तर बातचीत कर समस्या दूर करें। आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स का सर्वे पूरा कर ऋण दिलाने के लिए सहायता करें। सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के पात्र जनों को समय पर भुगतान करें।

अब तक हाे चुके 1.36 लाख टेस्ट
कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने जिले में कोरोना रोकथाम के प्रयासों की जानकारी दी। एसपी सिटी गौरव यादव ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के 10 हजार से अधिक चालान बना चुके है। एसपी ग्रामीण शरद चौधरी ने सीएलजी सदस्यों के साथ चलाए जागरूकता कार्यक्रम के बारे में बताया। एडीएम सिटी आरडी मीणा ने कंट्राेल रूम की व्यवस्था तथा प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बारे में बताया। प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि वर्तमान में 1 लाख 36 हजार कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। 3500 टेस्ट प्रतिदिन की क्षमता है। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने होम आइसोलेशन केे बारे में जानकारी दी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें