• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • With The Help Of JCB, Reached The Other End Of The Drain With A Friend, After Half An Hour Of Effort, The Cow Was Rescued From The Canal Swamp. Kota Rajasthan

गाय को बचाने मुस्लिम युवक ने लगा दी जान:दलदल में फंसी थीं दो गायें, मगरमच्छ के डर से कोई उतरने के लिए तैयार नहीं था

कोटा9 महीने पहले

दलदल में फंसी गायों को बचाने के लिए मुस्लिम युवक ने जान की परवाह नहीं की। जिस नहर के दलदल में मगरमच्छ के डर से कोई उतरने की हिम्मत नहीं जुटा रहा था, मुस्लिम युवक बेहिचक उतर गया। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों गायों को बचाने में सफलता मिली। मामला कोटा शहर के स्टेशन क्षेत्र का है।

शहर के स्टेशन क्षेत्र के चन्द्रेशल इलाके में UIT (नगर विकास न्यास) नहरी विकास में खुदाई का कार्य किया जा रहा है। इसी के दलदल में 2 गायें फंस गई थीं।

दलदल में उतर कर गाय का रेस्क्यू किया गया।
दलदल में उतर कर गाय का रेस्क्यू किया गया।

रेस्क्यू करने वाले युवक फिरदौस गोरी ने बताया कि वो अपने दोस्त दीपक नामदेव, धर्मेंद्र भाया लोकेश शुक्ला व मुमताज अली के साथ मौके से गुजर रहा था। नहर के दलदल में गायें फंसी हुई थीं। मौके पर भीड़ लगी हुई थी। कोई भी व्यक्ति गायों को बचाने आगे नहीं आया। उन्होंने लोगों से मदद की गुहार लगाई।

रेस्क्यू में आधे घंटे का समय लगा।
रेस्क्यू में आधे घंटे का समय लगा।

नहर में मगरमच्छ होने का हवाला देकर लोगों ने मदद करने से इनकार कर दिया। इसी दौरान वहां एक जेसीबी (लोडर) आई। फिरदौस गोरी और उसका दोस्त दीपक नामदेव जेसीबी पर लटककर नहर के दूसरे छोर पर गए। गायों को नहर के किनारे लाकर रस्सियों से बांधा। जेसीबी की मदद से सकुशल बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ेंः

अनदेखा, अनसुना और अजूबा राजस्थान:कल से भास्कर ऐप पर देखें जल, जमीन और पहाड़ से 3 Super Exclusive ग्राउंड रिपोर्ट्स

खबरें और भी हैं...