पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का टीका:पनवाड़, हरिगढ़ व दहीखेड़ा पीएचसी पर 4107 को लगाया मंगल टीका

पनवाड़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार की ओर से अभियान चलाकर 45 से 59 आयु वालों को टीका लगाया, ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया

सरकार की ओर से अभियान चलाकर 45 से 59 आयु वालों को टीका लगाया जा रहा है। क्षेत्र की 3 पीएचसी पर अब तक 4107 को टीका लगाया जा चुका है। पनवाड़ के डॉक्टर प्रेम अभिषेक नागर ने बताया की पीएचसी पनवाड़ पर 3561 महिला पुरुषों को मंगल टीका लगाए जाना है। इनमें से 829 को लगाया जा चुका है। 60 साल से ऊपर वालो को 1288 को लगा चुके हैं।

दहीखेड़ा के डॉक्टर महेंद्र वर्मा ने बताया कि 2900 महिला पुरुषों का टारगेट है। गुरुवार तक 395 का टीकाकरण हुआ है। 60 से ऊपर 1105 को मंगल टीका लगाया जा चुका है। हरिगढ़ पीएचसी के डॉक्टर दीपक महेश्वरी ने बताया कि 2708 को टीकाकरण करना है। जिसमें 500 को लगाया जा चुका है।

खेराना 146 व सारंगाखेड़ा 57 लोगों का वैक्सीनेशन पिड़ावा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा विभाग ने ग्राम पंचायत खैराना के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व सारंगाखेड़ा राजकीय प्राथमिक विद्यालय में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किए। जिसमें 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष आयु के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। खैराना में ग्राम विकास अधिकारी शकील मोहम्मद ने ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। जिससे 146 लोगों का टीकाकरण किया गया। सारंगाखेड़ा में पहलवान सिंह ने घर घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए जागरूक किया। जिसमें 57 लोगों का टीकाकरण किया गया। मेल नर्स मुकेश मीणा ने टीकाकरण किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें