पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामूली राहत:रामगंजमंडी क्षेत्र काे मिले 10 डाॅक्टर, पर विशेषज्ञ चिकित्सकों को नहीं लगाया गया

रामगंजमंडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवा शक्ति के बैनर तले 35वें दिन स्कूल शिक्षा परिवार के पदाधिकारी धरने पर बैठे। - Dainik Bhaskar
युवा शक्ति के बैनर तले 35वें दिन स्कूल शिक्षा परिवार के पदाधिकारी धरने पर बैठे।
  • ऑर्थो, सर्जन, हार्ट विशेषज्ञ के पद नहीं भरे
  • युवा शक्ति का धरना 35वें दिन भी जारी

उपखंड क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों को बीते 20 दिनों में दस डॉक्टर मिल चुके हैं। रामगंजमंडी शहर में तो आमजन ने डॉक्टरों को लेकर आंदोलन चला रखा है। शहरवासियों ने तो डॉक्टर नहीं लगाने की सूरत में सड़क पर उतरने की चेतावनी तक दी थी।
वहीं, विधायक मदन दिलावर तीन बार कलेक्टर चैंबर में धरने पर बैठे। इसके अलावा युवा शक्ति के बैनर पर 35 दिनों से क्रमिक धरना चल रहा है। यानी कि डॉक्टर लाने के लिए सारे प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों की नाराजगी को प्रशासन ने सरकार तक पहुंचाया तो आधी राहत मिल चुकी है।
शहरवासियों ने भास्कर को बताया कि पूरे उपखंड को 10 डॉक्टर तो मिले हैं, लेकिन जिन डाॅक्टरों की जरूरत थी, वे हमें नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में राहत तो मिली, लेकिन पूरी तरह से खुश होने वाली खुशखबरी नहीं मिल पाई है। हम चाहते हैं कि सरकार अब विशेषज्ञ डॉक्टरों की और नियुक्तियां कर दे तो मरीजों का फायदा हो जाएगा। मरीजों को कोटा और झालावाड़ अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा।
यह डॉक्टर मिले हैं उपखंड के अस्पतालों को
रामगंजमंडी में डेपुटेशन पर डॉ. बृजमोहन मीणा, जॉइनिंग डॉ. सुनीता सैनी, डॉ. अशोक भगतानी और हरीश गुप्ता की नियुक्ति की गई है। वहीं, 7 नर्सिंगकर्मी भी दिए गए हैं। इसी प्रकार लोगों की मांग पर सोनोग्राफी मशीन भी करीब 15 दिन पहले आ चुकी है, लेकिन चालू नहीं हो पाई है। इसी प्रकार चेचट में डॉ. विशाखा नागर और डॉ. शिखा मीणा नए डॉक्टर होंगे। सुकेत में डॉ. राजसिंह भाटी और मोड़क में डा. अमित प्रताप सिंह को अस्पताल में लगाया है। तीन डाॅक्टर पहले लगाए जा चुके हैं।
युवा शक्ति ने कहा- विशेषज्ञ डॉक्टर लगाओ
युवा शक्ति के सदस्य विशाल शृंगी ने बताया कि रामगंजमंडी में सरकार ने डॉक्टर लगाए हैं, इसके लिए हम आभारी हैं। लेकिन आर्थो, जनरल सर्जन, चर्म रोग विशेषज्ञ, हार्ट विशेषज्ञ आने चाहिए थे। इनकी कमी अभी खलेगी, ऐसे में इनकी नियुक्ति भी जल्द करवाई जाए। वहीं, 35वें दिन क्रमिक धरने पर स्कूल शिक्षा परिवार के पदाधिकारी नरेश शर्मा, सम्भागीय महासचिव राजेन्द्र धानिया और ब्लॉक अध्यक्ष गिरिराज शर्मा धरने पर बैठे। शृंगी ने कहा कि हमारा धरना अभी जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...