पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिखरे भूखंड होंगे नीलाम :आरक्षित भूमि पर बहुमंजिला निर्माण कराने की योजना, 40 दुकानों का किराया माफ

रावतभाटा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रावतभाटा. नगरपालिका में बैठक लेती पालिका अध्यक्ष और मौजूद पार्षद।
  • नगरपालिका बैठक में हुए कई निर्णय, 23 प्रस्ताव पारित, लगेंगे सीसीटीवी, सूचना सिस्टम
Advertisement
Advertisement

लॉकडाउन के बाद नगर पालिका रावतभाटा की पहली बैठक सोमवार को पालिका सभागार में पालिका अध्यक्ष दीपिका तिल्लानी की अध्यक्षता में हुई। नगर पालिका ईओ महेश गुर्जर ने बताया कि बैठक में 23 मुद्दों पर चर्चा हुई और प्रस्ताव पारित किए गए।  जिसमें बालाजी नगर में बस स्टैंड के पास आरक्षित भूमि पर बहुमंजिला मल्टी स्टोरीज आवासीय भवनों के निर्माण की योजना, नगरपालिका भूमि पर मोबाइल टावर की अनुमति पर निर्णय, गाड़िया लोहार परिवारों को निशुल्क आवंटन की स्वीकृति और भूमि निर्णय, नगर पालिका की 40 दुकानों का लॉकडाउन डाउन अवधि का किराया माफ का निर्णय लिया गया।

नगर पालिका क्षेत्र में खाली पड़े बिखरे भूखंड को चिन्हित किया जाकर नीलामी द्वारा विक्री किए जाने का निर्णय, देवनारायण छात्रावास के लिए भूमि का चयन, विद्यालय नीलामी की अतिरिक्त भूमि पर निर्णय, एनजीटी के आदेश के विरुद्ध रिव्यू याचिका दायर करने के लिए वकील की नियुक्त, विभिन्न कर्मचारियों की नियुक्ति प्रकरण एवं स्थायीकरण, नगर पालिका क्षेत्र के कोटा गांधी सागर मार्ग की चौड़ाई करण, राणा पूंजा स्टेडियम के विकास, दशहरा मैदान के विकास, कोटा रोड पर अहिंसा सर्किल से रावतभाटा बडोली सीमा तक सड़क के दोनों और फुटपाथ निर्माण कार्य पर निर्णय लिया गया।

शहर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
शहर में सीसीटीवी कैमरे और आम सूचना के लिए सूचना प्रसारण सिस्टम लगाया जाएगा। शहर के विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण, रावतभाटा गांधी सागर मेन रोड पर दोनों तरफ लगी गुमटियाें को चिन्हित कर उन्हें स्थापित करने का निर्णय, रावतभाटा नगर के मास्टर प्लान नगरीकरण सीमा अंतर्गत राजस्व ग्राम झालर बावड़ी में स्थित बिला नाम  सिवायचक भूमि जो सेंट पॉल स्कूल के नीचे की और मेन रोड पर है।

उसे नगर पालिका की आबादी विस्तार के लिए  आवेदन का निर्णय, जीएसएस के आगे राजस्व ग्राम रावतभाटा राजस्थान ग्राम बाड़ोलिया सीमा में स्थित नगर पालिका रावतभाटा की स्वामित्व की भूमि का टोटल स्टेशन सर्वे कराया जाकर, लेआउट प्लान तैयार कराने और भूमि की सीमा पर पत्थर गढ़ी, बाउंड्री वाल कराए का निर्णय लिया गया।    (पेज 12 भी पढ़ें)

पालिका सभागार का नाम राजीव गांधी सभागार होगा
 पालिकाध्यक्ष दीपिका तिल्लानी ने बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा कि पालिका सभागार का नाम राजीव गांधी सभागार किया जाए। भाजपा पार्षद राजेंद्र दशोरा ने एजेंडे में नहीं होने की बात कही, लेकिन पार्षदों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया गया। 

बैठक टैक्स 5 की जगह ₹10 होगा
 नगर पालिका बैठक में बैठक टैक्स 5 की जगह ₹10 करने का प्रस्ताव रखा गया। जिस पर पार्षदों ने कहा कि लॉक डाउन का समय है। इसे 3 महीने के बाद लागू किया जाए। 3 महीने के बाद बैठक  टैक्स ₹10 होगा। 

पुलिस हर बैठक में क्यों बुलाई जाती है
  पार्षद मुन्ना तिवारी ने सवाल उठाया कि बैठक मैं हर बार पुलिस क्यों बुलाई जाती है। पार्षद रमेश राघव ने कहा कि मुझे खतरा है इसलिए  पुलिस आती है। पार्षद ज्योति पारेता ने कहा कि किसी को कोई खतरा नहीं है। हम सब साथ हैं। बेवजह पुलिस बुलाकर बैठक में भय का वातावरण नहीं बनाया जाना चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement