परेशानी / निजी बसाें काे नहीं मिल पा रहा है पर्याप्त यात्रीभार, संचालन में आ रही परेशानी

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:53 AM IST

काेटा. निजी बस मालिकों काे लॉकडाउन में खड़ी बसें संचालन करने में यात्री भार नहीं मिलने से परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में कई बस मालिकों ने ताे अभी तक बसाेें का संचालन ही शुरू नहीं किया है। 
   काेटा ट्रेवल्स एसोसिएशन के संरक्षक अशोक चांदना ने बताया कि सरकार  द्वारा बसाें का टैक्स माफ करके बस मालिकों काे राहत दी है। ऐसे में बस मालिकों द्वारा हड़ताल खत्म कर बसाें का संचालन शुरू कर दिया गया है।
बाजार खोलने का समय बढ़ाने से मिलेंगे यात्री
बाजार रात 9 बजे बंद हा़े जाने के कारण स्लीपर बस वालाें काे यात्रीभार नहीं के बराबर मिल रहा है। ऐसे में सरकार से बस एसोसिएशन मांग करती है कि जल्द से जल्द बाजाराें काे समय बढ़ाया जाए, ताकि रात में चलने वाली बसाें काे यात्रीभार मिल सके। बस मालिक संघ उपाध्यक्ष नाैशीन खान ने बताया कि टू बाई टू बस मालिकों द्वारा काेटा से बारां बसाें का संचालन शुरू किया है, लेकिन यात्री नहीं मिलने से बसाें में लगने वाले डीजल तक का रुपया वसूल नहीं हाे पा रहा। क्याेंकि इस समय डीजल ही 80 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा दाम में मिल रहा है। बसाें में सिर्फ 10-20 यात्री ही सवार हाे रहे हैं। इनसे भी बस संचालक राेडवेज से भी कम किराया ले रहे हैं। काेटा ट्रेवल्स एसोसिएशन अध्यक्ष सुनील शर्मा ने बताया कि शहर में काेचिंग स्टूडेंट नहीं हाेना भी यात्रीभार नहीं मिलने में सबसे बड़ा कारण है। नाइट बसाें में अच्छा यात्रीभार मिलता है। उन्हाेंने काेचिंग संचालकाें से मांग की है कि जल्द काेचिंग शुरू की जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना