पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की निगाहे चाक चौबंद:काेराेना के साए और प्रशासन की निगाह में हुए शादी समाराेह

सांगोद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र में हो रही शादी समारोह में अब प्रशासन की निगाहे चाक चौबंद हो गई है। अधिक मेहमान नहीं जुटे इसे लेकर अब गठित टोलियां समारोह के बीच पहुंचकर जांच पड़ताल करने में लगी है। देवउठनी के दिन यहां देर रात्रि तक चले शादी समारोह के जश्न के बीच प्रशासनिक अधिकारी की टोली पहुंची और वहां कोरोना से बचाव से लेकर किए गए इंतजामों का जायजा लिया।

आयोजनकर्ताओं को शादी समारोह स्थल के मैन एंट्री गेट पर सेनेटाइजर व आने वाले मेहमानों के मुंह पर मास्क के बिना अनुमति नहीं देने की हिदायत दी। उपखंड स्तर पर शादी समारोह में कोरोना से बचाव के लिए परमिशन लेकर की जा रही शादियां बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों के घेरे में रही। ऐसी शादियों में 100 से अधिक मेहमान नहीं जुटे, इसे लेकर आवश्यक दिशा निर्देश आयोजनकर्ताओं को दिए गए। एसडीएम अंजना सहरावत के नेतृत्व में गठित टीम के जोन स्तर के प्रभारी अधिकारियों को कोविड-19 की गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाने काे कहा गया। एसडीएम ने बताया कि गठित टीमों ने देवउठनी की शादी समारोह स्थलों पर जाकर जांच की। जहां थोड़ी कमी थी, उनको समझाइश करके कोविड-19 के नियमों का शत प्रतिशत पालन करने को कहा।

उधर, शादी समारोह में पहले आयोजनकर्ता सजावटी व अन्य सौन्दर्यकरण पर ज्यादा ध्यान देते थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण इससे बचाव से जुड़े फ्लैक्स लगाए गए हैं। अधिकारियों ने किया निरीक्षण सुल्तानपुर. कस्बे में बुधवार को देवउठनी एकादशी के अबूझ सावे पर कई शादी समाराेह हुए। काेराेना काे लेकर कस्बे एवं क्षेत्र में हो रहे विवाह स्थलों पर एवं मैरिज गार्डन का अधिकारियाें ने औचक निरीक्षण किया। नायब तहसीलदार भरत यादव, बीडीओ शैलेश रंजन एवं सीआई छुट्टनलाल मीणा ने मैरिज गार्डन का निरीक्षण किया। इस दौरान आयोजनकर्ताओं को सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोविड-19 अधिनियम की पालना करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए। अधिकारियों ने कहा कि शादी समारोह में राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार 100 व्यक्तियों से अधिक एकत्रित होने पर ₹25 हजार का जुर्माना एवं केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने आयोजनकर्ताओं से सभी दिशा निर्देशों की पालना करने के लिए कहा।

दीगोद. क्षेत्र में कोरोना की पाबंदियों के बीच अबूझ मुहूर्त देवउठनी एकादशी पर शादियों की भरमार रही। विवाह समारोह में कोविड-19 पर जारी एडवाइजरी के तहत शामिल मेहमान मास्क लगाकर शामिल हुए। सेनेटाइजर का प्रयोग समेत कोरोना गाइड लाइन के नियमों की पालना भी देखी गई। शादी में शामिल लोगों ने मास्क लगाए। देवउठनी पर क्षेत्र में शादियाें का दाैर शुरू हाे गया है। सरकार के निर्देश के बावजूद इन समाराेह में लाेग न मास्क लगा रहे हैं और न साेशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं। कस्बे में शादियाें में कुछ लोगों को छोड़कर दूल्हे सहित बारातियाें न ताे मास्क लगाए और न सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की। एेसे में प्रशासन के लिए काेराेना गाइड लाइन की पालना करवाना चुनाैती बन गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser