पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को हराना है:बेवजह घूमने वालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

सारथल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किशनगंज. बेवजह घूमते लोगों को पकड़ कर गाड़ी में बैठाती पुलिस। जिन्हें बाद में क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। - Dainik Bhaskar
किशनगंज. बेवजह घूमते लोगों को पकड़ कर गाड़ी में बैठाती पुलिस। जिन्हें बाद में क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया।
  • जिले में विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने कार्रवाई कर बनाए चालान, हिदायत भी दी

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर पुलिस प्रशासन अब सख्ती दिखाने लगा है। कस्बे सहित थाना क्षेत्र में सुबह 11 बजे बाद लॉकडाउन के चलते बाजार में बिना वजह घूमने वालों के चालान बनाकर वाहन जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।थानाधिकारी नंदसिंह राजावत ने मंगलवार को कस्बे का दौरा कर लोगों को घरों में रहने और बिना वजह बाहर नहीं घूमने, जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलने की हिदायत दी। सरपंच लोकेंद्रसिंह ने भी मास्क पहनने सहित साबुन व सैनेटाइजर से बार-बार हाथ धोने के लिए लोगों से समझाइश की। थानाधिकारी नंदसिंह राजावत ने कस्बे में फ्लैग मार्च कर गाइडलाइन की पालना के लिए समझाइश की।

कोयला| कस्बे सहित क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पुलिस ने बाजारों में घूमने वालों व समय सीमा के बाद दुकानें खोलने वालों काे सख्ती से घरों पर रहने के लिए पाबंद किया। चौकी प्रभारी एएसआई गिरिराज शर्मा ने पुलिसकर्मियों के साथ कस्बे में दौरा कर सख्ती दिखाते हुए छूट वाले दुकानदारों को समय पर दुकानें बंद करने के लिए पाबंद किया।छबड़ा| राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे नो मास्क नो मूवमेंट अभियान के तहत पालिका टीम ने सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर मंगलवार को दो हजार रुपए राशि के चालान काटे। साथ ही कस्बे में कई स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कराया।

अधिशासी अधिकारी सुमेरसिंह मीणा ने बताया कि उनके नेतृत्व में गठित टीम में शामिल अतिक्रमण शाखा प्रभारी युसूफ खान एवं अन्य कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर लोगों के चालान बनाकर दो हजार रुपए का जुर्माना वसूला। वहीं संक्रमण को रोकने के लिए वार्ड 34, बैंक ऑफ बड़ौदा ग्रामीण क्षेत्रीय बैंक, एजाज नगर एवं बस स्टैंड पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया।शाहाबाद| कस्बे सहित क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी से मंगलवार से कस्बे में जीरो मोबिलिटी लगा दी गई है। जिसमें पुरानी घाटी रोड, मुंगावली रोड, शिवपुरी हाईवे संपर्क सड़क को सील कर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं कस्बे में फल-सब्जी की दुकानों को एसडीएम से परमिशन लेकर सीमित समय के लिए खोला गया।

सकतपुर| कस्बे सहित नदीपार क्षेत्र के कटावर, बडोरा, रिछन्दा, बिछालस सहित कई गांवों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर पुलिस व प्रशासन की ओर से की जा रही सख्ती के बावजूद बेवजह घूमने वाले लोग घरों पर रुकने का नाम नहीं ले रहे है। लोगों को बिना वजह घूमने से रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। पुलिस की ओर से बारां-झालावाड जिले कि सीमा पर बाराहपाटी व कोटा-बारां जिले कि सीमा पर आमलीजागीर गांव के पास अस्थाई चौकियां स्थापित कर जांच की जा रही है।

किशनगंज में बेवजह घूमते 6 लोगों को पुलिस ने किया क्वारेंटाइन किशनगंज| कस्बे में कोई बेवजह न घूमे इसके लिए पुलिस दिनरात तैनात है। इसके बावजूद भी लोग मान नहीं रहे हैं। थानाधिकारी मानसिंह हाडा ने मंगलवार को कई स्थानों पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरतने के पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए। लगातार समझाइश के बावजूद लोगों के नहीं मानने पर बेवजह घूमने वाले लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है और वाहन तक सीज किए जा रहे हैं। मंगलवार को कस्बे में बेवजह घूमने वाले छह लोगों को पुलिसकर्मियों ने तेजाजी का डांडा स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया।

कस्बाथाना| कस्बे को जीरो मोबिलिटी घोषित करने के बाद मंगलवार को प्रमुख मार्गों को अस्थाई चौकी बना कर बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया। कस्बे के कोटा रोड, शिवपुरी रोड, मझोला रोड, आगर रोड प्रमुख मार्ग हैं जिनको बेरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया। कस्बे में जीरो मोबिलिटी लगाने के बाद शांति रही। जिससे कस्बे के बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। कुछ लोग घरों से झाकते हुए दिखाई दिए, लेकिन लोगों ने घरों से बाहर निकलना बंद ही रखा। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें