पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्रोश:रायथल स्कूल पर ग्रामीणों ने ताला लगाकर किया प्रदर्शन, बोले-प्रधानाचार्य को हटाओ

सीसवालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीसवाली. स्कूल पर ग्रामवासियों ने ताला लगाकर प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
सीसवाली. स्कूल पर ग्रामवासियों ने ताला लगाकर प्रदर्शन किया।
  • गत दिनों छोटे बच्चों को स्कूल बुलाकर प्रवेशोत्सव मनाने के विरोध में दिया ज्ञापन

रायथल कस्बे के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल के मुख्यद्वार पर शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने ताला लगा दिया। साथ ही संस्था प्रधान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर कानूनगो बंशीलाल मीणा ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश की और सुबह साढ़े 10 बजे ताला खुलवाया।

ग्रामीणों ने कानूनगो को संस्था प्रधान को हटाने की मांग को लेकर एसडीएम के नाम ज्ञापन दिया। साथ ही एक पत्र मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी शशि मीणा के नाम दिया है। जिसमें संस्था प्रधान को हटाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना था कि राज्य सरकार का आदेश है कि कोरोना संक्रमण का समय होने से अभी बच्चों काे स्कूल नहीं बुलाया जाना है।

इसके बावजूद प्रधानाचार्य ने छोटे बच्चों को स्कूल बुलाकर उनकाे तिलक लगाकर प्रवेश उत्सव मनाया। जिससे अभिभावकों में रोष व्याप्त हो गया। इसका विरोध कर प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। जिससे ग्रामीण आक्रोश हो गए।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बच्चों की जान को खतरे में डालने की कोशिश करने व सरकारी गाइडलाइन की अवहेलना करने के बावजूद प्रशासन प्रधानाचार्य के मनमाने रवैए पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है। ज्ञापन देने वालाें में एसएमसी उपाध्यक्ष मनोज मालव, दिनेश दाधीच, कौशल शर्मा, भंवरलाल फौजी, गिर्राज गुर्जर, लोकेश मालव, राजकुमार शर्मा, नंदकिशोर अजमेरा, जगदीश राठौर, दिनेश गुर्जर सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

सीबीईईओ शशि मीणा ने बताया कि ग्रामीणों ने उनकी बात सुनी है। ग्रामीणों की समस्या का जल्द निस्तारण किया जाएगा। उच्च अधिकारियों से चर्चा करके प्रधानाचार्य का पदस्थापन किया जाएगा। कानूनगो बंशीलाल मीणा ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या से एसडीएम को अवगत करवा दिया है।

खबरें और भी हैं...