वारदात / ऑनलाइन शॉपिंग करने के नाम पर चाइनीज एप से 10 हजार रुपए ठगे

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:57 AM IST

सुल्तानपुर. क्षेत्र के डूंगरज्या की रहने वाली छात्रा अनुपमा पाठक के साथ कपड़े खरीद के नाम पर 10 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई है। अनुपमा ने बताया कि 27 जून को उनके पास स्वयं को क्लफ कंपनी का बताते हुए एक मोबाइल नंबर से फोन आया। 


   फोन पर ठग ने कहा कि यदि आपको ऑनलाइन शॉपिंग करनी है तो एक चायनीज एप डाउनलोड करना होगा। इस पर अनुपमा ने एप डाउनलोड कर लिया और एप में दी गई जानकारियों को उक्त व्यक्ति ने पूरा भरवा लिया। जैसे ही फॉर्म कंप्लीट हुआ तो छात्रा के बैंक अकाउंट से दो 2-2 हजार रुपए 5 बार कट गए। जिससे अकाउंट से कुल 10 हजार रुपए कट गए, जबकि ऑनलाइन खरीदे गए कपड़े मात्र 500 रुपए के थे। जो अभी तक भी नहीं आए। अनुपमा ने बताया कि जैसे ही मेरे पैसे अकाउंट से कटना शुरू हुए तो तुरंत एप को हटाकर फोन पे के माध्यम से अकाउंट में बचे शेष पैसे दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इससे वे रूपए बच गए। अनुपमा के खाते में उनके परिवार जनों ने पैसे डलवाए थे। साथ ही उसे गार्गी पुरस्कार के रुपए भी मिले थे, जो भी अकाउंट में ही थे।

अनुपमा ने परिवारजनाें के डर के मारे ठगी की बात नहीं बताई। ललित पाठक ने बताया कि अनुपमा ने ठगी की बात समय रहते नहीं बताई। जब वे मामले को लेकर कोटा के बीओआई बैंक में पहुंचे तो वहां अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में पुलिस थाने में की गई शिकायत की प्रति लानी होगी। वहीं बैंककर्मी ने कहा कि यदिर 24 घंटे के अंदर घटना की जानकारी दे देते तो शायद पैसे वापस आ जाते।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना