पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पति पर दहेज हत्या का केस दर्ज:हाड़ी रानी बटालियन की हेडकांस्टेबल ने घर पर लगाई फांसी, पति पर दहेज हत्या का केस दर्ज

तालेड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर में थी तैनात, पति-पत्नी दोनों की थी यह दूसरी शादी, दहेज हत्या के मामले को लेकर डीएसपी को जांच

तालेड़ा के पास रघुनाथपुरा गांव में रविवार को महिला कांस्टेबल ने फंदे से झूल कर जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व मृतका के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और शव अस्पताल ले गए। डीएसपी दीपक गर्ग, सीआई महेशसिंह और प्रशिक्षु आरपीएस रामकरणसिंह मलिंडा ने अस्पताल पहुंचकर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया। शव की गहनता से जांच कर वीडियोग्राफी कराई। परिजनों से चर्चा करने के बाद पंचनामा बनाकर शव मृतका के भाई को सौंप दिया गया। मृतका का 4 वर्षीय पुत्र नक्षित घटना के बाद मायूस नजर आया। मृतका का भाई हरिमोहन गुर्जर जो खुद बूंदी पुलिस में है, ने पोस्टमार्टम से पहले मृतका के पति पिंकू गुर्जर के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दी। पुलिस ने मृतका के भाई की रिपोर्ट पर कांस्टेबल के पति पिंकू गुर्जर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया। शव अस्पताल से परिजन बूंदी ले गए, जहां गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। मृतका तीन भाइयों के बीच इकलौती बहन थी।डीएसपी गर्ग के अनुसार बूंदी निवासी मृतका अनिता गुर्जर (35) की शादी 5 वर्ष पहले रघुनाथपुरा निवासी पिंकू गुर्जर के साथ हुई थी। यह दोनों की ही दूसरी शादी थी। आरोपी पिंकू गुर्जर झालावाड़ में सरकारी स्कूल में पीटीआई है। मृतका अनिता गुर्जर आरएसी की हाड़ी रानी बटालियन, जयपुर में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थी। दोनों पति-पत्नी रघुनाथपुरा गांव में परिवार वालों से अलग मकान में रहते थे। पिछले सोमवार को मृतका जयपुर से रघुनाथपुरा आई थी। रविवार सुबह 11:30 बजे के करीब अनिता ने अपने घर में फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। डीएसपी के अनुसार प्रकरण में जांच शुरू कर दी गई है।

आरोपी पति बचपन से ही रहता था ननिहाल मेंआरोपी पिंकू गुर्जर बचपन से ही अपने ननिहाल रघुनाथपुरा गांव में रहता था। पिंकू के माता-पिता पास ही के गांव खैरोली में रहते हैं। पिंकू शादी के बाद से ही अपना अलग मकान बनाकर रहने लगा था। पिंकू की परवरिश ननिहाल में ही हुई थी। दोनों पति-पत्नी के बीच किस बात को लेकर विवाद था, इसकी जानकारी ननिहाल व माता-पिता को नहीं थी, क्योंकि दोनों परिवारों से अलग रहते थे। मृतका के परिजनों ने भी घटना के लिए सिर्फ पिंकू को ही जिम्मेदार ठहराया है।दोनों का था दूसरा विवाहमृतका अनिता की पहली शादी जालेरा ग्राम में बाल्यकाल में हुई थी, जिसे अनिता ने नकार कर तलाक ले लिया था और उसके बाद नौकरी करने लगी थी। इसी प्रकार पिंकू की शादी भी बचपन में सकतपुरा, कोटा हुई थी। पिंकू ने भी तलाक लेकर पढ़ाई शुरू की थी। पिंकू की डेढ़ वर्ष पहले पीटीआई की सरकारी नौकरी लगी है। अनिता और पिंकू ने परिजनों की सहमति से सामाजिक परंपरा के तहत विवाह किया था। विवाह के बाद एक पुत्र नक्षित हुआ, जो पहली कक्षा में पढ़ता था। दोनों पति-पत्नी छुट्टियों में या साप्ताहिक छुट्टी पर रघुनाथपुरा गांव आते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें