पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किशोरी लापता:शादी के एक दिन पहले किशोरी लापता बड़ी बहन का भी साथ होना था विवाह

तालेड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिजनाें ने गांव के ही युवक पर आरोप लगाया

तालेड़ा उपखंड क्षेत्र के एक गांव से गुरुवार सुबह 16 वर्षीय किशोरी घर छोड़ कर कहीं चली गई। परिजनों ने उसे आसपास खूब तलाश किया, लेकिन उसका कहीं काेई सुराग नहीं लगा। इसके बाद परिजनाें ने अपने गांव के ही युवक पर किशोरी को भगाकर ले जाने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को इस किशोरी की शादी होने वाली थी, जिसकी घर-परिवार में तैयारी कर ली गई थी।शुक्रवार को कोटा शहर में किशोरी का विवाह होना तय था। शादी के एक दिन पहले किशोरी के घर छोड़कर चले जाने से परिजन परेशान हैं। इस किशोरी के साथ उसकी बड़ी बहन की शादी भी शुक्रवार को होनी प्रस्तावित है। छोटी बहन के अचानक लापता होने के बाद बड़ी बहन की शादी की खुशियां भी काफूर हो गई। परिजनाें के अनुसार किशोरी को भगाकर ले जाने वाला युवक दूसरे समाज का बताया गया है।

परिवार की शिकायत पर पुलिस ने थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नाबालिग का विवाह किए जाने की जानकारी किशोरी के लापता होने के बाद प्रशासन को लगी। इसके आधार पर भी अब पुलिस प्रशासन की और से पड़ताल की जा रही है।इधर, दाे किशाेरियाें का अपहरण, केस दर्जबूंदी. अब से करीबन 25 दिन पहले दाे किशाेरियाें का अपहरण हाे गया। पीड़ित परिवार ने इसकी नैनवां पुलिस थाने में रिपाेर्ट दर्ज करवा दी, लेकिन पुलिस अपनी और से कार्रवाई करना ही भूल गई। मानव सेवा समिति ने यह आराेप लगाकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया, जिसमें नैनवां थाने में दर्ज किशाेरियाें के अपहरण के घटनाक्रम में तत्काल खाेजबीन करके उन्हें बरामद करने की मांग की गई है।

समिति के प्रदेशाध्यक्ष राजेश खटीक ने बताया कि नैनवां थाने में 12 अप्रैल को दो किशाेरियाें के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी, लेकिन अब तक भी पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार-बच्चियों को बरामद नहीं किया गया है। इससे आरोपियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।ज्ञापन देने के दौरान एडवोकेट मुकेश वर्मा, रमेश मंडावरा, सूरज राठौड़, राधेश्याम रैगर साथ रहे। दूसरी और, पुलिस ने कहा कि इनमें एक नाबालिग और एक बालिग है, जिसमें नाबालिग का केस और बालिग की गुमशुदगी दर्ज है। पुलिस अपनी ओर से तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...