डेगाना पंचायत समिति / स्कूल तक जाने वाले मार्ग से अतिक्रमण हटाकर रास्ता खुलवाने की मांग उठाई

X

  • चकढाणी के लोगों ने डेगाना उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:19 AM IST

डेगाना. डेगाना पंचायत समिति की ग्राम पंचायत राजोद के ग्राम चकढाणी में स्कूल तक जाने के मार्ग पर गांव के ही कुछ समाज कंटकों ने अतिक्रमण कर रास्ता अवरूद्ध कर दिया।
जिससे स्कूल में जाने वाले विद्यार्थियों के अलावा गांव के लोगों को आने-जाने में भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर गांव में कई बार आपस में झगड़ा होने से बात पुलिस तक पहुंची। चकढाणी निवासी रामकुंवार विश्रोई ने इसकी जानकारी देकर बताया कि सोमवार को इस समस्या पर ग्रामीणों के शिष्ट मंडल ने डेगाना के एसडीएम अशोक चौधरी को ज्ञापन देकर समस्या से अवगत कराया और अतिक्रमण कर रोके गये सार्वजनिक मार्ग को जनहित में खुलवाने और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।
ग्रामीण सीताराम विश्नोई ने बताया कि राजस्व विभाग की गलती से ये रास्ता कट्टाणी में दर्ज नहीं होने से हर साल परेशानी होती है। इसके अलावा एक ओर रास्ता है, जिस पर भी गांव के ही कुछ समाज कंटकों ने मिट्टी डालकर उस रास्ते को भी बंद कर दिया है, जिससे अब स्कूल की ओर जाने वाले दोनों रास्ते बंद हो जाने से ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि इस रास्ते को लेकर कई बार विवाद हो चुका है। जिसकी रिपोर्ट भी पुलिस थाना कुचेरा में दर्ज है, लेकिन इस सबके बावजूद भी इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं होने से लोगों में नाराजगी है। लोगों ने शीघ्र समस्या के समाधान की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना