पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:शिविर में 321 यूनिट रक्त किया संग्रहित

डीडवाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीडवाना में पंवार व भाटी की स्मृति में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

सर्दी के इस बढ़ते प्रकोप में मानव जीवन की सुरक्षा के लिए मनुष्य जीवन में रक्तदान जैसा पुनीत कार्य बड़ी संख्या में देखकर मेरा मन हर्षित हो रहा है कि आज इस छोटे से नगर में भारी संख्या में युवाओं द्वारा रक्तदान के प्रति सच्ची भावना से अपनी भावनाओं को जागृत कर भाई प्रसुन्न पंवार व सुनिल भाटी को सच्ची श्रद्धांजलि दी जा रही है।

यह बात सामुदायिक भवन भाटी बास में प्रसुन्न पंवार व सुनिल भाटी की स्मृति में सैनी युवा संगठन व अनेक संगठनों के सामूहिक सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान कर्नाटक के बिदर क्षेत्र में आईएएस अधिकारी, अतिरिक्त कलेक्टर गरिमा पंवार ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप मे यह बात कही।

अपने संबोधन मे पंवार ने कहा कि रक्तदान के प्रति जागृति का अभियान अनेक जगह देखने को मिलता है मगर डीडवाना मे विशेष ही देखा जाता है कि हर बार किसी न किसी संगठन द्वारा ऐसे आयोजनों का शुभारंभ कर रिकॉर्ड बनाना लक्ष्य रहता है और सभी के सामूहिक सहयोग से 321 यूनिट रक्त संग्रहित कर एक कीर्तिमान स्थापित किया है।

गरिमा ने कहा कि यह नगर मेरी मातृभूमि है और मैने अपने पढ़ाई इसी क्षेत्र से की है मगर भारतीय प्रशासनिक सेवा मे कर्नाटक कैडर मे सेवाएं देने के कारण मातृभूमि से दूर होना पड़ा मगर इस क्षेत्र के लोगो की सेवा के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगी। उन्होंने कहा कि मैं उन रक्तदाताओं की शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मौसम की परवाह किये बगैर जबकि आज सूर्यदेव भी नही निकले और ठंड का प्रकोप भी बढ़ा मगर इसकी परवाह नही करते हुए रक्तदान के प्रति एक जूनुन पैदा करते हुए दो महान दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी है।

इस दौरान क्षेत्र के एसडीएम अंशुल बेनीवाल, पालिका ईओ बंसत कुमार सैनी ने भी संबोधन किया। एसबी सैनी युवा संगठन के पार्षद दुर्गेश भाटी ने रक्तदान के संबंध मे एवं संगठन की गतिविधियों के बारे मे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। इस दौरान ज्योतिबा फूले संस्थान के अध्यक्ष मांगीलाल पंवार, किशन पंवार, गोविंद भाटी, दयाल सोनी, रामनिवास पंवार, अनिल भाटी, प्रभु भाटी आदि ने भी अपने विचार विमर्श किये।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें