राहत / डीडवाना में डिस्कॉम एसई पद की स्वीकृति जल्द होगी

X

  • डीडवाना में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 1-1 सहायक अभियंताओं के पद बढ़ेंगे, नागौर नहीं जाना पड़ेगा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:09 AM IST

डीडवाना. डीडवाना क्षेत्र के लिए डिस्कॉम की आेर से एक अच्छी खबर मिलने वाली है, जिसमें क्षेत्र के विधायक चेतन डूडी के प्रयासों से अब जल्द ही डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता यानी एससी का पद स्वीकृत हो रहा है, जिसके लिए प्रशासनिक स्तर पर अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. अजमेर के एमडी द्वारा इस पद को लेकर अनुशंसा कर दी गई है। डीडवाना क्षेत्र में डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता का पद अब जल्द ही स्वीकृत होने वाला है। इस पद की कार्यवाही के लिए पूर्व में की गई अनुशंसा में गति देने के लिए क्षेत्र के विधायक चेतन डूडी, डिस्कॉम के प्रमुख शासन सचिव व मंत्री बीडी कल्ला से मिल चुके हैं, जिनकी विधिवत स्वीकृत अब जल्द ही मिलने वाली है। इस पद के स्वीकृत होने के बाद डीडवाना में विद्युत विभाग से संबंधित जिला मुख्यालय पर होने वाली सभी प्रकार की सुनवाई डीडवाना में ही होने लग जाएगी। इसके साथ ही विभाग में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए सहायक अभियंता का एक और पद स्वीकृत होगा, जो केवल ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कार्य करेगा। इसके अलावा गांव केराप में एक कनिष्ठ अभियन्ता का पद भी स्वीकृत होगा व शहरी क्षेत्र में भी 2 कनिष्ठ अभियन्ता के पद होंगे।
अजमेर एमडी ने अनुशंसा की : विधायक डूडी
क्षेत्र के विधायक चेतन डूडी ने बताया कि जल्द ही इस कार्य को गति दी जा रही है। विद्युत संबंधित समस्या के लिए अब आमजन को जल्द से जल्द राहत मिलने वाली है। सरकार बनने के दौरान से लेकर वर्तमान तक मैंने इस कार्य में प्रयास किए है। जल्द ही प्रशासनिक स्वीकृति भी जारी होगी, जिसकी अनुशंसा अजमेर एमडी की ओर से कर दी गई है।

नया स्टोर ऑफिस होगा, लेबोरेट्री भी खुलेगी
जानकारी के अनुसार इन पदों के बाद डीडवाना क्षेत्र के अलावा नावां, लाडनूं, मकराना, कुचामन, परबतसर आदि क्षेत्रों के विद्युत उपभोक्ताओं को जिला मुख्यालय पर विभागीय संबंधित फरियाद लेकर नहीं जाना होगा। इसके अलावा नया स्टोर ऑफिस होगा एवं विद्युत मीटर की लेबोरेट्री जांच भी डीडवाना में ही होगी। साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं के विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण व सुनवाई आदि संबंधित फाइलों का निपटारा डीडवाना में ही होगा, इससे पूर्व इन सभी कार्यों के लिए जिला अधीक्षण अभियन्ता को डीडवाना में समय-समय पर कैम्प लगाना पड़ता था। इसके साथ ही अधीक्षण अभियंता व सहायक अभियंता आदि नवीन कार्यालय में करीब 60 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति भी होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना