मीठे पानी के लिए जूझ रहे लोग:किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, एलएनटी विभाग की कार्यशैली पर उठाए सवाल

डीडवाना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष भागीरथ यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर डीडवाना क्षेत्र के गांवों में नहरी परियोजना मे भारी भ्रष्टाचार एलएनटी विभाग द्वारा किए जाने पर जांच कराए जाने की मांग की है।

मीठे पानी के लिए तरस रहे है लोग
यादव ने ज्ञापन मे लिखा कि मीठे पानी की मांग डीडवाना क्षेत्र मे वर्षों से थी, जो पिछले वर्ष पूरी हुई। डीडवाना तहसील के गांवों मे आज भी पानी की समस्या है और इस कार्य के लिए कार्यरत ऐजेंसी एलएनटी विभाग द्वारा जो गड़बड़ी की गई है उसकी जांच आवश्यक है। यादव ने बताया कि जानकारी मिली है कि उसमें विभाग द्वारा किए गए कार्य में ड्राइंग डिजाइन के अनुसार कार्य नहीं हुआ।

20 से 30 प्रतिशत घरों मे ही है पानी सप्लाई
जहां गांवों मे कनेक्शन दिये गए है। उसमें 20 से 30 प्रतिशत घरों मे ही पानी सप्लाई हो रही है। इसके अलावा पाइप लाइन निर्धारित गहराई से कम गहरी डाली गई है। वहीं काम पूरा नही हुआ और नहर विभाग ने एलएनटी कम्पनी को क्लीयरेंस दे दिया है जबकि गांवों के सरपंच व सरकार द्वारा ही बनाई गई कमेटी से एनओसी नही ली गई। ज्ञापन की प्रति जलदाय मंत्री को भी भेजी गई हैं।

खबरें और भी हैं...