मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना:रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाकर 31 मई की, सरकार लाभान्वित लोगों को फ्री में देगी स्मार्टफोन

डीडवाना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार ने चिरंजीवी योजना में आमजन के रुझान से लगातार बढ़ रही पंजीकरण संख्या को देखते हुए योजना में पुनः एवं नवीन पंजीकरण की समय सीमा 31 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है।
31 मई 2022 तक बढ़ाई तिथि
इसके तहत अब प्रदेश के सभी परिवार जिनका या तो योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है या योजना में जिनकी बीमा अवधि खत्म हो गई है। वो सभी 31 मई 2022 तक 850 रूपए में नजदीकी ई-मित्र केन्द्र या स्वयं अपनी एसएसओ आईडी से योजना में अपना और अपने परिवार का पंजीकरण करवा सकते है। चिरंजीवी योजना में जुड़ने वाले परिवारों को 10 लाख रूपए का स्वास्थ्य बीमा, 5 लाख रूपए का दुर्घटना बीमा, एवं परिवार की महिला मुखिया को मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत तीन साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन मिलेगा।

ये होंगे निशुल्क इलाज

सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए लीवर, हार्ट, किडनी, बोनमेरो ट्रांसप्लांट, कॉकलियर इम्प्लांट जैसे महंगे इलाज भी योजना में निशुल्क उपलब्ध करवाए है। इन नए इलाज के जुड़ने के साथ ही अब योजना में पैकेज भी 1597 से बढ़कर 1633 हो गए है।

खबरें और भी हैं...