पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:डीडवाना-मौलासर क्षेत्र से ट्रैक्टरों पर सवार होकर सैकड़ों किसानों ने दिल्ली कूच किया

डीडवाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीडवाना विधायक भी आंदोलन के समर्थन में, शाहजहांपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुए

क्षेत्र के विधायक चेतन डूडी अपने समर्थकों के साथ दिल्ली के पास शाहजहांपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए बुधवार को डीडवाना से रवाना हुए। क्षेत्र के विधायक चेतन डूडी बुधवार को अनेक वाहनों के साथ भारी संख्या में अपने समर्थकों को लेकर किसानों के चल रहे आन्दोलन का समर्थन करते हुए उनका हौसला बढ़ाने के लिए धरना स्थल के लिए रवाना हो गए।

सुबह 10 बजे किसान आन्दोलन में भाग लेने से पूर्व डूडी ने कहा कि लम्बे समय से केन्द्र सरकार द्वारा किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ किसानों का आन्दोलन चल रहा है और केन्द्र सरकार इसमें पूर्ण रूप से लापरवाही बरत रही है। कंपकंपाती सर्दी में किसान अपनी जायज मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं मगर तानाशाही सरकार किसान विरोधी कानून को वापस नहीं ले रही है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने भी किसानों के आन्दोलन का समर्थन किया है। धरना स्थल पर अब मुझे भी किसानों के साथ बैठना पड़ेगा, जब तक किसानों की जायज मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक हम धरने में शामिल रहेंगे।
मौलासर. ग्राम पंचायत सुदरासन से ट्रैक्टरों द्वारा सैकड़ों किसान कृषि बिल के विरोध में बुधवार को शाहजहांपुर बॉर्डर के लिए रवाना हुए। किसान नेता भागीरथ यादव ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि बिल थोपा गया है, उसका हम विरोध करते हैं और सरकार जब तक वापस नहीं लेती, तब तक विरोध जारी रहेगा। सुदरासन सहित आसपास के सैकड़ों किसान यादव की अगुवाई में रवाना हुए।
आज निकालेंगे किसान ट्रैक्टर रैली
केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि बिल के विरोध में किसान चेतना मंच की ओर से गुरुवार को ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया जाएगा। आयोजन समिति व पूर्व सरपंच संघ अध्यक्ष सुखाराम लुनियास व हरिराम कमेड़िया ने बताया कि किसान ट्रैक्टर रैली गुरुवार को सुबह 11:00 बजे कृषि उपज मंडी से रवाना होकर एसडीएम कार्यालय तक पहुंचेगी। जहां राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन पेश कर किसान अध्यादेश को वापस लेने की मांग की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें